scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

हुंडई ने ये मेडिकल उपकरण देने का किया ऐलान, कहा- संकट के इस दौर में देश के साथ

हुंडई मोटर की मदद
  • 1/6

कोरोना महामारी की वजह से देश संकट के दौर से गुजर रहा है. अब देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑटो कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. संकट की इस घड़ी में हुंडई कंपनी ने कई तरह के मेडिकल उपकरण देने का ऐलान किया है. जिसकी अभी अस्पतालों में सख्त जरूरत है.  

प्रभावित राज्यों में मदद
  • 2/6

हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन (एचएमआईएफ) ने बताया कि वह इस हफ्ते ऑक्सीजन और संबंधित उपकरणों की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने की एक पहल शुरू करेगी. यह पहल दिल्ली, तमिलनाडु और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में शुरू की जाएगी, जो कोविड-19 महामारी की गंभीर चपेट में हैं. 
 

30 हाय फ्लो नेसल ॲाक्सीजन मशीन गडकरी के हवाले
  • 3/6

इस कड़ी में कंपनी की ओर से 30 हाय फ्लो नेसल ॲाक्सीजन मशीन (HFNO) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भेंट दी गईं. इस मशीन से मरीज को 60 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन दे सकते हैं. गडकरी इस मशीन को नागपुर और विदर्भ के ग्रामीण अस्पतालों को सौंपेंगे.
 

700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देने का ऐलान
  • 4/6

इसके अलावा वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि वह सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 10 उच्च प्रवाह वाले ऑक्सीजन (एचएफओ) प्लांट, 200 उच्च प्रवाह वाले नोजल ऑक्सीजन (HFNO) मशीनों और 225 बाईपैप वेंटीलेटर मशीनों को वितरित करेगी.
 

जिंदगी पटरी पर लौटे ये जरूरी
  • 5/6

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने एक बयान में कहा कि कंपनी का यह सामाजिक दायित्व है. इस समय लोगों को सेफ करना सबसे जरूरी है. सामाजिक जरूरतों को देखते हुए कंपनी ने खरीद से लेकर उपकरणों के वितरण तक के काम में तेजी लाई गई है. निश्चितौर पर  इस मेडिकल उपकरण से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. (Photo: File)
 

संकट के दौर में देश के साथ कंपनी
  • 6/6

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्याधिकारी एस एस किम ने कहा कि मौजूदा संकट हम में से प्रत्येक को प्रभावित करता है. एक समाज के रूप में, एक राष्ट्र के रूप में, और मानवता के बतौर, हम सभी इसमें एक साथ हैं.. ताकि सुनिश्चित करें कि हम समाज और समुदायों को इस संकट से निपटने में मदद कर सकें, हम अपनी क्षमता के अनुरूप तत्काल राहत देने के लिए सब कुछ कर रहे हैं. (Photo: File)