scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Cars with Highest Waiting Period : एक साल तक इन 5 कारों का वेटिंग पीरियड, इस SUV के लिए तो 18 महीने का इंतजार

एक साल से ऊपर इन 5 कारों का वेटिंग पीरियड
  • 1/7

अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको एक बार कारों का वेटिंग पीरियड चेक कर लेना चाहिए. दुनियाभर में छाई सेमीकंडक्टर की कमी की वजह से कारों की डिलीवरी का टाइम बढ़ गया है. ये 5 कारें सबसे लंबे एक साल तक के वेटिंग पीरियड पर मिल रही हैं. इनमें से एक एसयूवी का वेटिंग पीरियड 18 महीने तक का है. जानिए इनके बारे में...
 

Mahindra XUV700 का वेट अब पहले से कम
  • 2/7

Mahindra XUV700 का वेट अब पहले से कम
साल 2021 की सबसे बड़ी लॉन्च में से एक Mahindra XUV700 का वेटिंग पीरियड पहले की अपेक्षा कम हुआ है. लेकिन ये अभी भी करीब डेढ़ साल है. इसकी लॉन्च के बाद से इस 7-सीटर का वेटिंग पीरियड 75 हफ्ते का था, अब ये घटकर करीब 71 हफ्ते (करीब 18 महीने) पर आ गया है. कंपनी के पास इसकी 75,000 यूनिट डिलीवरी का ऑर्डर पहले से है. हालांकि इसके अलग-अलग वैरिएंट का वेटिंग पीरियउ अलग-अलग है, लेकिन सबसे कम वेटिंग पीरियड भी MX, AX3 और AX5 के पेट्रोल वैरिएंट का 6 महीने है.
 

Mahindra Thar की वेटिंग 12 महीने
  • 3/7

Mahindra Thar की वेटिंग 12 महीने
हाल में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला अपनी Mahindra Thar लेकर गुलमर्ग की बर्फीली वादियों में घूमने गए थे. Anand Mahindra ने उनके ट्वीट को रीट्वीट किया था. अब अगर आप भी नई Thar खरीदकर ऐसे ही किसी एडवेंचर टूर पर जाना चाहते हैं तो आपको अपना प्लान अगले साल के लिए पोस्टपोन करना होगा, क्योंकि इसका वेटिंग पीरियड 12 महीने तक का है.

Hyundai Creta मिलेगी 10 महीने बाद
  • 4/7

Hyundai Creta मिलेगी 10 महीने बाद
Hyundai Motors की पॉपुलर गाड़ियों में से एक  Hyundai Creta की डिलीवरी लेने के लिए भी आपको 10 महीने तक का इंतज़ार करना पड़ेगा. इसके ‘E' ट्रिम के लिए सबसे लंबा वेटिंग पीरियड है.

Tata Punch की डिलीवरी 9 महीने बाद
  • 5/7

Tata Punch की डिलीवरी 9 महीने बाद
आते ही मार्केट में तहलका मचाने वाली Tata Motors की माइक्रो एसयूवी Tata Punch की डिलीवरी के लिए भी आपको अब 9 महीने का वेट करना होगा. वहीं कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक Tata Nexon के लिए वेटिंग पीरियड बढ़कर 4 महीने हो गया है. जबकि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन के लिए आपको 6 महीने का वेट करना होगा.

Maruti Ertiga के लिए 5 महीने का इंतजार
  • 6/7

Maruti Ertiga के लिए 5 महीने का इंतजार
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki की 7-सीटर मारुति अर्टिगा के लिए भी नए ग्राहकों को 9 महीने तक का वेट करना होगा. ये इंतजार कार के CNG वैरिएंट के लिए है, जबकि पेट्रोल वैरिएंट के लिए ग्राहकों को 5 महीने का इंतजार करना होगा. मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार WagonR के लिए ग्राहकों को 1 महीने की वेटिंग मिल रही है.

इन गाड़ियों के लिए भी लंबा इंतजार
  • 7/7

इन गाड़ियों के लिए भी लंबा इंतजार
इसके अलावा आपको Kia Sonet और Kia Seltos के लिए 6 महीने तक, Nissan Magnite के लिए 5 महीने तक और MG Astor के लिए 4 महीने तक का वेट करना होगा.