उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही गायब हुआ चिली का मालवाहक विमान, 38 लोग सवार

दक्षिणी अमेरिकी देश चिली की वायुसेना का एक मालवाहक विमान मंगलवार सुबह गायब हो गया. अंटार्कटिका के ऊपर से गुजर रहे इस विमान में कुल 38 लोग सवार थे.

चिली का मालवाहक विमान गायब (प्रतीकात्मक फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 10 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:59 AM IST

  • चिली वायुसेना का मालवाहक विमान गायब
  • अंटार्कटिका के पास से गायब हुआ विमान
  • चिली के विमान में कुल 38 लोग थे सवार

दक्षिणी अमेरिकी देश चिली की वायुसेना का एक मालवाहक विमान मंगलवार सुबह गायब हो गया. अंटार्कटिका के ऊपर से गुजर रहे इस विमान में कुल 38 लोग सवार थे. चिली एयर फोर्स ने इस बारे में अंतरराष्ट्रीय एजेंसी को सूचित कर दिया है और अब रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

चिली वायुसेना का जो विमान गायब हुआ है, वह C-130 हरकूलस है. जो कि सोमवार की शाम 4.55 बजे साउथ चिली के पुंता एरिनास से रवाना हुआ था. लेकिन जब विमान 6.13 बजे अंटार्कटिका के ऊपर जब ड्रेक पैसेज पर था, उसके बाद से गायब हो गया.

चिली एयरफोर्स के द्वारा जारी बयान के अनुसार, विमान में कुल 38 लोग सवार थे. इसमें 17 क्रू मेंबर और 21 यात्री थे. ये यात्री कौन हैं अभी इनकी जानकारी साझा नहीं की गई है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, ये एयरक्राफ्ट अंटार्कटिका में मौजूद चिली एयरबेस पर लोजिस्टिक सपोर्ट के लिए जा रहा था.

विमान गायब होने की हो चुकी हैं कई घटनाएं

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, जब विमान अचानक रडार से गायब हो गया हो. फिर चाहे वो मलेशिया की घटना हो या फिर इंडोनेशिया की घटना हो.

इसी साल भारतीय वायुसेना का भी एक विमान A-32 रहस्यमय ढंग से गायब हो गया था, जून में असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद अरुणाचल की मेनचुका एयरफील्ड में विमान का संपर्क टूट गया था. इस विमान में 13 लोग सवार थे.

Read more!

RECOMMENDED