Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 12 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 7:32 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

नई मारुति सुजुकी Alto K10 हुई लॉन्च, अब हुई महंगी

मारुति सुजुकी Alto K10 को अप्रैल से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से ढेरों नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है. अपडेटेड मारुति सुजुकी Alto K10 का मुकाबला फरवरी में नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट हुई Renault Kwid से रहेगा. उम्मीद है कि नई मारुति सुजुकी Alto K10 को पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा खरीदार मिलेंगे.  

स्मार्टफोन आउट ऑफ स्टॉक? आपके साथ फ्रॉड हो रहा है!

आए दिन आपको ये सुनने को मिलता है कि ई-कॉमर्स कंपनियों ने कई लाख स्मार्टफोन बेच दिए. ये आंकड़े किसी कंपनी के भी होते हैं और ओवरऑल भी होते हैं. ई-कॉमर्स कंनियों जैसे फ्लिपकार्ट और ऐमेजॉन इंडिया की कमाई का ज्यादा हिस्सा भी स्मार्टफोन की सेल से आत है.  लेकिन इसमें भी फ्रॉड चल रहा है ऐसा एक रिपोर्ट से सामने आया है जो techARC की है. ये एक रिसर्च अनालिटिक कंपनी है और गुरूग्राम बेस्ड इस फर्म ने कुछ दावे किए हैं आइए इनके बारे में जानते हैं.

गर्मी में नया AC खरीदने की सोच रहे हैं? काम आएंगे ये TIPS

भारत में अप्रैल का महीना आते ही गर्मी सर चढ़कर बोलनी लगी है और अब केवल पंखे से काम चलाना मुश्किल होने वाला है. ऐसे में अगर आप नया AC खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो गम आपको यहां कुछ जरूरी टिप्स बता रहे हैं जो आपकी मदद कर सकता है, सही AC चुनने में.

ABS के साथ अपडेट हुई Force Gurkha, शुरुआती कीमत 11.05 लाख

Force मोटर्स ने भारतीय बाजार में Gurkha ABS को लॉन्च कर दिया है. अपडेटेड Force Gurkha ऑफ-रोडर के लिए शुरुआती कीमत 11.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.  ABS के साथ वाले Force Gurkha के लिए बुकिंग देशभर के सारे डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है.

WhatsApp Pay को मिली हरी झंडी, जल्द होगा भारत में लॉन्च

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp भारत में पेमेंट सर्विस लॉन्च करने के लिए काफी समय से तैयारी में है. कंपनी ने इसकी टेस्टिंग भी कर ली है. लिमिटेड यूजर्स को बतौर टेस्टिंग ये फीचर भी दिया गया है. वॉट्सऐप इस बात को बखूबी जानता है कि भारत में ऐप बेस्ड पेमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा है और वॉट्सऐप को इसका सीधा फायदा होगा, क्योंकि भारत में वॉट्सऐप के यूजर्स काफी हैं.

Read more!

RECOMMENDED