Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 10 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 7:18 PM IST

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

रोटेटिंग कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Galaxy A80, जानिए सभी फीचर्स

सैमसंग ने A Galaxy Event के दौरान Galaxy A80 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने Galaxy A40 और Galaxy A70 भी पेश किया गया है. इस लॉन्च के लिए कंपनी ने तीन जगहों पर लॉन्च इवेंट आयोजित किया. कंपनी के मुताबिक ये स्मार्टफोन बेहतर फोटॉग्रफी, लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग और शेयर्ड एक्सपीरिएंस के लिए खास होगा.

Oppo Reno-Reno 10x जूम एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ढेरों फीचर्स

Oppo Reno और Oppo Reno 10x जूम एडिशन को चीन में पेश कर दिया गया है. इन नए ओप्पो फोन्स में 6th जनरेशन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्सास प्रोटेक्शन के साथ पैनोरैमिक  AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. ओप्पो ने इसमें साइड-स्विंग सेल्फी कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. इसमें सेल्फी कैमरे के अलावा, ईयरपीस, फ्रंट सॉफ्ट लाइट और रियर LED फ्लैश भी शामिल है.   Reno 10x जूम एडिशन की बात करें तो इसमें खास तौर पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया मौजूद है, जिसें पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस दिया गया है जो 10x जूम इनेबल करता है.

केबल टीवी देखना और भी हो सकता है महंगा, ये हैं वजहें

केबल टीवी के लिए TRAI के नियम दो महीने पहले से लागू हो चुके हैं. नए नियम के तहत दावा किया गया है इससे कस्टमर्स और ऑपरेटर्स दोनों को फायदा होगा और ये पहले के मुकाबले ट्रांस्पेरेंट भी रहेगा. हालांकि कई लोग शिकायत करते रहे हैं कि उनके पास पहले से ज्यादा बिल आ रहा है और चैनल भी पहले से कम हैं.

iPhone XR इफेक्ट? अब तक की सबसे कम कीमत में बिकेगा OnePlus 6T

अगर आप लेटेस्ट जनरेशन OnePlus स्मार्टफोन OnePlus 6T को खरीदने की सोच रहे हैं तो ये सही सयम हो सकता है. क्योंकि इस स्मार्टफोन को कल यानी 11 अप्रैल से 13 अप्रैल तक Amazon इंडिया की साइट पर फैब फोन्स फेस्ट के तहत सबसे कम कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा.

15 हजार रुपये के अंदर ये हैं टॉप 5 स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

पिछले कुछ महीनों में भारतीय बजट सेगमेंट में स्मार्टफोन्स का अंबार लग रहा है. ऐसा लग रहा है मानो स्मार्टफोन कंपनियों को ये बात समझ आने लगी है कि भारत में बजट स्मार्टफोन्स के ग्राहक ज्यादा हैं. हाल फिलहाल में बजट के पुराने खिलाड़ी शाओमी और रियलमी समेत सैमसंग ने भी बजट स्मार्टफोन्स की झड़ी लगा दी है. जहां शाओमी ने अपने नोट 7 सीरीज को लॉन्च किया तो दूसरी तरफ रियलमी ने अपने रियलमी 3 को लॉन्च कर दिया. खबरें ऐसी भी हैं कि कंपनी जल्द ही रियलमी 3 प्रो को लॉन्च करने वाली है. दूसरी तरफ सैमसंग नए साल की शुरुआत से ही अलग तैयारी में नजर आ रहा है. कंपनी ने गैलेक्सी ए सीरीज और एम सीरीज के अंदर ढेरों स्मार्टफोन्स पेश किए हैं.

Read more!

RECOMMENDED