संसद सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक, NDA भी बनाएगी रणनीति

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया किया कि सत्र से पहले एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इसी दिन शाम को भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की कार्यकारी समिति और एनडीए की भी बैठक होगी.

संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 जून 2019,
  • अपडेटेड 10:34 AM IST

संसद सत्र से एक दिन पहले यानी 16 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया किया कि सत्र से पहले एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इसी दिन शाम को भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की कार्यकारी समिति और एनडीए की भी बैठक होगी. इसमें सरकार संसद सत्र को लेकर रणनीति बनाएगी.

इससे पहले बुधवार को बीजेपी संसदीय दल की कार्यकारी समिति का गठन हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेता और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को लोकसभा में उपनेता नियुक्त किया. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को राज्यसभा में नेता और रेल मंत्री पीयूष गोयल को उपनेता बनाया है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को सरकार का मुख्य सचेतक बनाया गया है.

संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल को पार्टी ने लोकसभा में मुख्य सचेतक बनाया है और विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन को राज्यसभा में मुख्य सचेतक बनाया गया है. ये सभी नेता 50 सदस्यीय संसदीय दल की कार्यकारी समिति का हिस्सा होंगे. बालासुब्रह्मण्यम कामर्सु संसदीय सचिव बने रहेंगे.

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को संसदीय दल कार्यालय का प्रभारी नियुक्त किया गया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मुंडा, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी और पार्टी के वरिष्ठ सांसद जुएल ओराम लोकसभा से विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे.

केंद्रीय मंत्री जे.पी.नड्डा, निर्मला सीतारमण, धर्मेद्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और वरिष्ठ सांसद ओम प्रकाश माथुर राज्यसभा का प्रतिनिधित्व करने वाली समिति में विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे. पार्टी ने लोकसभा में 18 सचेतक नियुक्त किए हैं.

Read more!

RECOMMENDED