Newswrap: पढ़ें, सोमवार शाम की 5 बड़ी खबरें

एग्जिट पोल में बीजेपी समर्थित एनडीए को मिली भारी जीत के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार शाम 4 बजे केंद्रीय मंत्रिपरिषद के बीजेपी मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद शाम 7 बजे अमित शाह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं को रात्रिभोज देंगे. मुलाकात के इन दोनों दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी साथ होंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो-टि्वटर)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 मई 2019,
  • अपडेटेड 9:29 PM IST

बीजेपी सूत्रों की मानें तो शाह की ओर से एनडीए नेताओं के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करने की संभावना है और वे गठबंधन की रणनीति की योजना भी बनाएंगे. शाह की बैठक इस मायने में भी अहम मानी जा रही है कि उन्होंने 17 मई को प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और चुनाव में 300 सीटें जीतने का दावा किया था. पढ़ें शाम की 5 बड़ी खबरें...

1-Exit Poll के बाद मंत्रियों और NDA नेताओं से कल अमित शाह की मुलाकात, PM भी होंगे साथ

सरकार बनाने के लिए पार्टी या गठबंधन को 271 सीटों की जरूरत है क्योंकि लोकसभा चुनाव 543 सीटों में से 542 सीटों पर हुए हैं. एग्जिट पोल में कांग्रेस नेतृत्व वाले यूपीए को 82 से 165 सीटें मिलने की बात कही गई है. छह एग्जिट पोल ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अन्य दलों को यूपीए से अधिक सीटें मिलने की संभावना है.

2-भोपाल में साध्वी प्रज्ञा या दिग्विजय? यहां देखें MP की हर सीट का Exit Poll

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की भले ही हार हुई, मगर लोकसभा चुनाव में फीलगुड होने के संकेत हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक दोनों राज्यों में बीजेपी जीतती दिख रही है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुना संसदीय सीट भी फंसी है, इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी से कांटे की टक्कर है.

3-मुलायम की मैनपुरी, राहुल की अमेठी भी फंसी, जानें यूपी की हर सीट का Exit Poll

लोकसभा चुनाव में देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती की जुगलबंदी का जादू नहीं चल सका है. जबकि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड जीत दर्ज करती हुई नजर आ रही है. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल (Exit Poll) के मुताबिक सूबे की हर एक सीट की पॉपुलर पार्टियों का आंकड़ा पेश कर रहे हैं.

4-Exit Poll से गदगद राम माधव बोले- नायडू ढूंढ रहे नौकरी, विपक्ष बनाए अगले 5 साल की रणनीति

एग्जिट पोल आने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं. पार्टी महासचिव राम माधव ने कहा कि बीजेपी 2014 से भी बड़ी जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी अकेले 300 और एनडीए 350 सीट जीतेगा. राम माधव ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में एनआरसी और सिटीजन चार्टर को लेकर जो गलतफहमियां थीं, वह दूर कर दी गई हैं.

5-टीवी चैनल नहीं बदला तो बच्चे की गला दबाकर कर दी हत्या

साइबर सिटी गुरुग्राम में टीवी चैनल बदलना एक बच्चे को इतना भारी पड़ा की उस विवाद ने बच्चे की जान ले ली. दरअसल मेवात का रहने वाला 14 वर्षीय राहुल खान अपने पिता अमृत खान के साथ गुरुग्राम में रहता था. अमृत खान पटौदी रोड स्थित एक लकड़ी की आरा मशीन पर काम करता है.

Read more!

RECOMMENDED