कांग्रेस कार्य समिति की चार अगस्त को बैठक, राफेल और एनआरसी पर चर्चा की संभावना

राफेल के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने और एनआरसी को लेकर नई रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक चार अगस्त को होगी.

फाइल फोटो
राम कृष्ण
  • नई दिल्ली,
  • 02 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 6:54 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी चार अगस्त को पार्टी की कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई है. इसमें राफेल विमान सौदे, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) समेत कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. साथ ही कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ आगे की रणनीति तय कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राफेल के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने और एनआरसी को लेकर नई रणनीति पर विचार किया जा सकता है. दरअसल, कांग्रेस एनआरसी के मुद्दे को बहुत तूल देने के पक्ष में नहीं दिखती है और वह सिर्फ इतना कह रही है कि इसमें प्रक्रियागत खामियां हैं.

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के रणनीतिकारों की कोशिश है कि इस मुद्दे पर ऐसा कोई मौका नहीं दिया जाए, जिससे बीजेपी कांग्रेस पर हमला कर सके और ध्रुवीकरण को बल मिले. कांग्रेस राफेल के मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर बनी रहना चाहती है. इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं.

हाल ही में टीडीपी द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान भी राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा था. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर सीधा हमला बोला था.

Read more!

RECOMMENDED