वायनाड में राहुल गांधी बोले- नफरत फैलाते हैं मोदी, प्यार से करेंगे मुकाबला

राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान सरकार और नरेंद्र मोदी देश में नफरत फैलाते हैं और कांग्रेस पार्टी जानती और समझती है कि नफरत का मुकाबला करने का एकमात्र तरीका प्यार और स्नेह है.

वायनाड में रोड शो करते राहुल गांधी
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 जून 2019,
  • अपडेटेड 7:15 PM IST

चुनाव जीतने के बाद वायनाड पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान सरकार और नरेंद्र मोदी देश में नफरत फैलाते हैं और कांग्रेस पार्टी जानती और समझती है कि नफरत का मुकाबला करने का एकमात्र तरीका प्यार और स्नेह है.

राहुल ने कहा कि हम विपक्ष की जगह का बचाव करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम देश में कमजोर लोगों का बचाव कर रहे हैं. उन लोगों का बचाव कर रहे हैं जो मोदी की नीतियों और स्वयं मोदी के नफरत के शिकार हैं. मैं बेहतर वायनाड बनाने के लिए आपका प्रतिनिधित्व करने और आपके साथ काम करने का विश्वास दिलाता हूं.

तेज बारिश में राहुल का रोड शो

अमेठी में हार और वायनाड में जीत के बाद राहुल गांधी पहली बार जनता के सामने आए हैं. वह वायनाड में वोटरों और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करने वायनाड पहुंचे. यहां राहुल ने तेज बारिश में रोड शो निकाला और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. 23 मई को नतीजे आने के बाद राहुल ने सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उसके बाद वह किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रहे थे.

वायनाड से राहुल ने दर्ज की है बड़ी जीत

वायनाड लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी. कांग्रेस प्रमुख ने अपने प्रतिद्वंद्वी सीपीएम के पीपी सुनीर को मात दी. सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किए. राहुल गांधी को 7,06,367 वोट मिले थे.

अमेठी से हार गए राहुल

दूसरी तरफ कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा. अमेठी से राहुल गांधी अपनी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए. ईरानी से राहुल को 55,000 वोटों के अंतर से शिकस्त मिली.

Read more!

RECOMMENDED