मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, ठाणे समेत कई इलाकों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

महाराष्ट्र में बारिश के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के कारण बिगड़े हालात के मद्देनजर अब मुंबई, थाने और कोंकण में आज स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है.

मुंबई में भारी बारिश का अनुमान (फाइल फोटो)
स्वप्निल सारस्वत
  • मुंबई,
  • 04 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:23 AM IST

  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित
  • मुंबई में बारिश के कारण स्कूल की आज छुट्टी

महाराष्ट्र में बारिश के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के कारण बिगड़े हालात के मद्देनजर अब कई जगहों पर आज स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

मुंबई, थाने और कोंकण में आज स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में स्थानीय हालात को देखते हुए जिला कलेक्टर बारिश के लिए एहतियाती कदम उठा सकते हैं. मुंबई में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है.

एहतियात के तौर पर वृहत मुंबई नगरपालिका कारपोरेशन (बीएमसी) ने सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. बारिश के कारण उड़ानों पर भी असर पड़ा है. फ्लाइट 10 से 15 मिनट की देरी से उड़ान भर रहे हैं. मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित है. वृहत मुंबई नगरपालिका कारपोरेशन (बीएमसी) क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण मीठी नदी खतरे के निशान को पार कर गई. एहतियात के तौर पर बीएमसी ने आसपास क्षेत्र को खाली करा दिया है और स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है.

कई इलाके बारिश की चपेट में

बारिश की वजह से मुंबई और पूरे तटीय कोंकण क्षेत्र और कई अन्य क्षेत्र जलभराव की चपेट में आ गए. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में औसतन 15 सेंटीमीटर की बारिश दर्ज की गई है, जबकि थाने और पालघर में लगभग 18 सेंटीमीटर और 17 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. मुंबई के कई निचले इलाकों में 6-12 इंच तक पानी भर गया था.

मंगलवार रात तेज बारिश के बाद पूरी मुंबई जलजमाव झेलती रही. मुंबई के किंग सर्किल और गांधी मार्केट इलाकों में सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया. मुंबई के करीबी इलाकों में भी तेज बारिश के बादल मंडरा रहे हैं. आने वाले दो-तीन दिनों तक मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश की संभावना जताई है.

Read more!

RECOMMENDED