तेजस्वी यादव ने सरकार पर साधा निशाना- नए नोट सर्कुलेशन से गायब क्यों?

राज्य की राजधानी पटना के सबसे पॉस इलाके में भी एटीएम की हालत खराब है. भारतीय स्टेट बैंक, आईडीबीआई बैंक और आईसीसी बैंक के ग्राहक परेशान दिनभर बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं. ये नजारा पटना के लगभग हर इलाके का है. आम लोग अपने पैसे के लिए दिन भर बैंकों और एटीएम के चक्कर काट रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर
सुजीत झा
  • पटना,
  • 16 अप्रैल 2018,
  • अपडेटेड 10:44 PM IST

पटना समेत बिहार के अधिकतर शहरों के एटीएम से पैसे नहीं निकल रहे. कई शहरों से नोटों की कमी को लेकर खबरें आ रही हैं और लोग परेशान हैं. शादी ब्याह का मौसम है इसलिए लोगों की परेशानी बढ़ गई है और बैंक इसके बारे में ठोस जानकारी भी नहीं दे रहे. आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर सवाल दागा कि आखिर यहां से नोट क्यों गायब है?

राज्य की राजधानी पटना के सबसे पॉस इलाके में भी एटीएम की हालत खराब है. भारतीय स्टेट बैंक, आईडीबीआई बैंक और आईसीसी बैंक के ग्राहक परेशान दिनभर बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं. ये नजारा पटना के लगभग हर इलाके का है. आम लोग अपने पैसे के लिए दिन भर बैंकों और एटीएम के चक्कर काट रहे हैं. IDBI बैंक के बोरिंग रोड और ICICI बैंक बोरिंग रोड में तो एटीएम मशीन पर नो कैश का बोर्ड लगा दिया गया है.

वहीं नोटों की किल्लत से ग्राहक इतने परेशान हैं कि बैंक को कोसने से पीछे नहीं हट रहे. शादी का वक्त है अपने पैसे निकालने के लिए इतनी परेशानी झेलनी पड़ रही है. तो कुछ लोग अस्पताल में पैसे देने के लिए एटीएम के चक्कर काट रहे है. इसी तरह की खबरें बेगूसराय जैसे शहरों से भी आ रही है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस मामले को उठाते हुए कहा है कि बिहार में विगत कई दिनों से अधिकांश एटीएम बिल्कुल खाली हैं. और लोगों के सामने पैसे की किल्लत का गंभीर संकट है. लोग बैंकों में जमा अपना पैसा भी नहीं निकाल पा रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED