टीवी

500 करोड़ दांव पर! बिग बॉस 15 एंटरटेन करने में फेल, गिरती TRP की जानें वजहें

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 11 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 8:24 AM IST
  • 1/9

कंट्रोवर्सियल शो बिग बॉस हमेशा से ही हिट की गारंटी माना गया है. लेकिन पिछले 2 सालों से मेकर्स को शो हिट बनाने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं. सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का सीजन 13 जबरदस्त हिट गया था. इस सीजन ने टीआरपी में रिकॉर्ड बनाया था. फुलऑन एंटरटेनमेंट से भरपूर रहा ये बीबी13 आइडल सीजन माना जाता है. इसने बिग बॉस के स्टैंडर्ड और एंटरटेनमेंट स्केल को हाई किया. इस स्केल को मैच करना तो दूर उसके आसपास भी नए सीजन भटकते नहीं दिख रहे.

  • 2/9

सीजन 14 फ्लॉप जा रहा था, तब शो को बचाने के लिए मेकर्स को एक्स कंटेस्टेंट्स का सहारा लेना पड़ा. इससे शो में काफी हद तक जान आई. अब सीजन 15 का भी यही हाल नजर आता है. पहले 2 हफ्ते शो फुलऑन एंटरटेनिंग था. लोगों को लगा था कि ये सीजन इतिहास रचेगा. लेकिन तीसरे हफ्ते के बाद बीबी 15 का ऐसा डाउनफॉल देखने को मिला, जो मेकर्स के लिए भी शॉकिंग रहा है. मेकर्स ने घरवालों के फ्लॉप गेम में जान फूंकने की हर संभव कोशिश कर डाली. वाइल्ड कार्ड्स ला दिए. कई सारे शॉकिंग ट्विस्ट लेकर आ गए. तब भी बीबी 15 को ट्रैक पर लाने में मेकर्स असफल साबित हुए हैं.
 

  • 3/9

सीजन 15 के लिए मेकर्स ने काफी सारा पैसा खर्च किया है. 500 करोड़ दांव पर लगे हैं. कंटेस्टेंट्स की फीस, सलमान की फीस, शो का सेटअप...सब कुछ मिलाकर करीबन 500 करोड़ का बजट बताया गया है. बिग बॉस 15 की दयनीय टीआरपी के कई कारण हैं. उनमें से कुछ की वजह तो खुद मेकर्स के गलत फैसले हैं. जानते हैं शो की गिरती टीआरपी की वजहों के बारे में.

  • 4/9

लव एंगल पर ज्यादा फोकस 
पहले हफ्ते में माइशा-ईशान सहगल का लव ट्रैक चला. अब तेजस्वी प्रकाश-करण कुंद्रा, शमिता शेट्टी-राकेश बापत के लव एंगल पर मेकर्स का फोकस है. सोशल मीडिया पर #tejran, #shara ट्रेंड होता देख मेकर्स इनके लव एंगल को भुनाने की कोशिश कर रहे. जिससे शो को नुकसान पहुंच रहा है. क्योंकि लोगों को tejran की केमिस्ट्री बोरिंग लगती है. वहीं #shara बीबीओटीटी में लोग देख चुके हैं. फिर से वही रिपीट टेलीकास्ट देखने के लोग मूड में नहीं हैं. ऑडियंस खिलाड़ियों का गेम, मजेदाक टास्क देखने में ज्यादा इंटरेस्ट दिखा रही है. कमाल की बात है कि बीबी15 में अब तक तीन प्रेम कहानियां दिखाई गईं लेकिन किसी की भी केमिस्ट्री दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई. जैसे कभी सिद्धार्थ-शहनाज के रिश्ते ने लोगों का दिल जीता था.

  • 5/9

लाइव फीड का नुकसान
कई लोगों का मानना है कि लाइव फीड में 24 घंटे की फीड दिखाना बड़ा सैटबैक साबित हुआ है. एपिसोड में पुराना कंटेंट दिखाया जाता है, वो कंटेंट लोग पहले ही लाइव फीड में देख चुके होते हैं. बीबी फैंस टीवी पर शो देखने से बेहतर लाइव फीड में मेजर हैपनिंग्स को देखना प्रिफर कर रहे हैं. लाइव फीड में अनसेंसर्ड बातें भी उन्हें देखने को मिल जाती हैं.

  • 6/9

ओटीटी वाइल्ड कार्ड्स
बीबी ओटीटी फ्लॉप गया था. तब भी मेकर्स ने सीजन 15 में बीबी ओटीटी के 5 खिलाड़ियों को एंट्री दी है. निशांत भट्ट, प्रतीक सहजपाल और शमिता शेट्टी फिर भी शो को कंटेंट दे रहे हैं. लेकिन नेहा भसीन और राकेश बापत जो ओटीटी में बुरी तरह पिटे थे. फिर उन्हीं बोरिंग खिलाड़ियों को शो का हिस्सा बनने का मौका देना बिग बॉस के लिए अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है.
 

  • 7/9

बोरिंग टास्क
बीबी15 में अब तक कोई भी ऐसा टास्क नहीं आया. जिसे देख दर्शकों को मजा आ जाए. बोरिंग टास्क की वजह से भी शो बोरिंग हो रहा है. बीबी मेकर्स को चाहिए कि वो घरवालों को मजेदार टास्क दें.
 

  • 8/9

जेनुअन रिश्ते नहीं
जैसा कि सलमान खान ने कई बार कहा है कि बिग बॉस रिश्तों का शो है. बीबी 15 में अभी तक दोस्ती, दुश्मनी और प्यार का कोई ऐसा रिश्ता देखने को नहीं मिला है, जो लोगों की पसंद बना हो, जिसके बॉन्ड ने लोगों के दिलों में जगह बनाई हो.

  • 9/9

कैमरा कॉन्शियस सेलेब्स
घरवालों की डिप्लोमेसी ने बीबी फैंस के सब्र का बांध तोड़ दिया है. सेलेब्स अभी भी मुखौटा लगाए बैठे हैं. हर कोई अपनी इमेज को बचाने में लगा है. सेलेब्स खुलकर अभी तक सामने नहीं आए हैं, जिसकी वजह से भी फैंस को शो देखते हुए बोरियत हो रही है. 

लेटेस्ट फोटो