लोकसभा चुनाव 2019 में नहीं दिया अनिल कपूर ने वोट, बताई ये वजह

अक्षय कुमार, कटरीना कैफ और आलिया भट्ट जैसे कई सितारे भी थे जो भारत में वोट नहीं डाल पाए थे क्योंकि इन सभी कलाकारों का भारत में वोट ही नहीं है. हालांकि इनके अलावा एक सितारे और हैं जिनका वोट भारत में होने के बावजूद वे वोट डालने नहीं जा पाए.

पीएम मोदी के साथ अनिल कपूर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 मई 2019,
  • अपडेटेड 9:02 PM IST

लोकसभा चुनावों के नतीजों की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है. कई बॉलीवुड कलाकारों ने इन लोकसभा चुनावों में वोट दिया था. हालांकि अक्षय कुमार, कटरीना कैफ और आलिया भट्ट जैसे कई सितारे भी थे जो भारत में वोट नहीं डाल पाए थे क्योंकि इन सभी कलाकारों का भारत में वोट ही नहीं है. हालांकि इनके अलावा एक सितारे और हैं जिनका वोट भारत में होने के बावजूद वे वोट डालने नहीं जा पाए. बात हो रही है अनिल कपूर की.

अनिल कपूर और उनकी पत्नी लोकसभा चुनावों में वोट डालने नहीं पहुंचे थे.अनिल से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'मैं उस समय अपने डॉक्टर के साथ म्युनिख में था क्योंकि मैंने ये अपॉइन्टमेंट आज से एक-डेढ़ साल पहले ली थी. मैं अपने कंधे का इलाज कराने के लिए वहां गया था और उसी दिन मेरी अपॉइन्टमेंट थी. 4 दिन की अपॉइन्टमेंट होती है. सुनीता और मैं दोनों वहां म्युनिख में ही मौजूद थे.'

 

अनिल ने ये भी कहा कि जर्मनी में रहते हुए भी उन्होंने वोट डालने की कोशिश की थी लेकिन वे ऐसा कर नहीं पाए. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हमने वहां एंबेसी में भी कोशिश की, मगर वहां ये सब चीज़ें नहीं थी कि हम वहां जाकर वोट कर सकें. मुझे लगता है भविष्य में ये होना चाहिए कि कहीं भी हम हो, कुछ एंबेसी में जा कर हम वोट दे सकें. मेरे ख्याल से ये बेहद अच्छा रहेगा.

गौरतलब है कि अनिल कपूर ने मार्च में लोगों से अपील की थी कि सभी को जाकर वोट जरुर डालना चाहिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि एक वोट से भी चीज़ें बदल सकती हैं. इस देश के बेहतरीन सिटिज़न्स होने के नाते ये हमारा फर्ज है और हमारा अधिकार है कि हमें वोट जरुर करना चाहिए. इसलिए सभी से मेरी रिक्वेस्ट है कि एक बेहतर और शक्तिशाली भारत के लिए वोट देने जरुर जाएं.

Read more!

RECOMMENDED