बॉलीवुड

पहाड़ों पर ट्रैकिंग-गहरे समंदर में गोता लगाना, एडवेंचर के शौकीन हैं ये स्टार्स

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 27 सितंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:23 PM IST
  • 1/8

घूमने का शौक सभी को होता है, पर इसी के साथ रोमांच को भी जोड़ दें तो यह सफर और भी दिलचस्प बन जाता है. कुछ बॉलीवुड सेलेब्स भी ऐसे ही रोमांचक सफर के शौकीन हैं. हालांकि काम की वजह से सेलेब्स को देश-दुनिया घूमने का मौका तो मिल ही जाता है पर इसे रोमांचक कैसे बनाना है, ये कुछ ही लोगों को आता है. आइए जानें उन स्टार्स का नाम. 

  • 2/8

गुल पनाग 

एक्ट्रेस गुल पनाग किसी भी सफर के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. बाइक राइड हो या लंबे रोड ट्र‍िप्स, गुल पनाग का बैग हमेशा पैक्ड रहता है. उन्हें ना तो खराब सड़कों का डर है और ना ही सुनसान रास्तों का. वे सीर‍ियल रोड ट्र‍िपर हैं. गुल पनाग ने डिस्कवरी के शो 'Off The Road With Gul Panag' को होस्ट भी किया था जिसमें उनके रोमांचक रोड ट्र‍िप्स देखने को मिले. गुल पनाग ने लद्दाख पर बाइक राइड से लेकर गोवा में कयाक का अनुभव लेने तक सक कुछ किया है. वे आज भी अपने इन एडवेंचरस जर्नीज को जारी रखती हैं. 

  • 3/8

पर‍िणीति चोपड़ा 

पर‍िणीति चोपड़ा पिछले कुछ समय से टूर पर हैं. यूरोप में कई शहरों का चक्कर लगाने के बाद अब वे मालदीव में स्कूबा डाइव‍िंग कर रही हैं. घूमने को लेकर पर‍िणीति का यह प्यार आज से नहीं बल्क‍ि बहुत पहले से है. काम से ब्रेक लेकर वे ऐसे ही कई बार दोस्तों के साथ घूमने निकल पड़ती हैं. 

  • 4/8

सारा अली खान 

सारा अली खान घूमने की काफी शौकीन हैं. अपने इसी शौक में वे रोमांच भी ढूंढ़ ही लेती हैं. कभी कश्मीर तो कभी मालदीव और कभी लद्दाख से उनकी तस्वीरें सारा की एक अलग व्यक्त‍ित्व को लोगों के सामने रखता है. हाल ही में कश्मीर में सारा अली खान ने अपने दोस्तों के साथ कश्मीर घाटी में स्थ‍ित शेषनाग झील तक ट्रेक‍िंग की थी.

  • 5/8

अमित साध 

अमित साध भी अपनी जिंदगी में रोमांच शब्द को हमेशा जिंदा रखने वालों में से एक हैं. उन्हें रोड ट्र‍िप्स पर कई बार देखा जा चुका है. लेह लद्दाख में रोड ट्र‍िप के अलावा भी वे दूसरे पर्वतीय इलाकों में एडवेंचर को दुगना करने की कोश‍िश करते हैं. अमित को ट्रैवल जंकी कहा जाए तो शायद ये गलत नहीं होगा. 

  • 6/8

शहनाज ट्रेजरीवाला  

शाह‍िद कपूर के साथ फिल्म इश्क विश्क में नजर आईं एक्ट्रेस शहनाज ट्रेजरीवाला याद है. शहनाज एक ट्रैवल ब्लॉगर और राइटर भी हैं. उन्ह‍ें सैर सपाटों में देख उनकी खुशहाल जिंदगी का अंदाजा लगा सकते हैं. उन्होंने फैमिना, कॉस्मोपॉल‍िटन और Elle जैसी प्रतिष्ठ‍ित मैगजीन्स के लिए ट्रैवल आर्ट‍िकल भी लिखे हैं. घूमने के साथ-साथ वे अलग-अलग जगहों की संस्कृति‍ को भी बताती हैं. 

  • 7/8

कल्क‍ि केकलां 

पुडुचेरी जैसे समंदर किनारे बसे शहर में जन्मीं कल्क‍ि केकलां बेहद जिंदाद‍िल इंसान हैं. उन्होंने कश्मीर में पहाड़ों से ढकी चोट‍ियों पर स्कीइंग से लेकर पुडुचेरी के श्री ऑरोबिंदो आश्रम में समय बिताने तक, रोमांच और आध्यात्म सभी का आनंद उठाया है. उन्हें स्कीइंग के अलावा सर्फ‍िंग और बोट‍िंग भी पसंद है. 

  • 8/8

मिलिंद सोमन 

मिलिंद सोमन का एडवेंचर से प्यार जगजाह‍िर है. 55 की उम्र में भी मिलिंद ऊंची पहाड़‍ियों पर ट्रेक‍िंग करते हैं तो कभी लंबे लंबे साइक‍िल राइड पर निकल जाते हैं. स्व‍िमिंग में वे माह‍िर हैं. स्पोर्ट्स से उनका प्यार ही है जो उन्हें एडवेंचर्स की ओर खींच लाया. आज भी मिलिंद अपनी पत्नी अंकिता कोंवार के साथ रोमांचक सफर पर जाते रहते हैं. 

लेटेस्ट फोटो