झारखंड में राहुल गांधी का वार- भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चिन्ह हैं नरेंद्र मोदी

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज चल रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राजमहल में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल गांधी के निशाने पर यहां भी भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय और केंद्र सरकार रही.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला
aajtak.in
  • राजमहल, झारखंड,
  • 12 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 2:26 PM IST

  • झारखंड में राहुल गांधी की चुनावी सभा
  • भाजपा सरकार पर जमकर साधा निशाना
  • आज हो रहा है तीसरे चरण का चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज चल रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राजमहल में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल गांधी के निशाने पर यहां भी भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय और केंद्र सरकार रही. रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में तेजी से महंगाई बढ़ रही है, ये पूरे देश को पता है लेकिन पीएम मोदी को नहीं पता है वो दूसरी दुनिया में रहते हैं.

राहुल बोले कि आज किसान, मजदूर, दुकानदार सिर्फ 15-20 उद्योगपति खुश हैं. पीएम मोदी 24 घंटे झारखंड का पैसा अमीरों को पकड़ाते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि नोटबंदी, GST से देश के लोगों का नुकसान हुआ. गरीब लोगों की जेब से पैसा निकाल कर अपने दोस्तों को दिया. कांग्रेस नेता ने एक बार फिर यहां GST को गब्बर सिंह टैक्स बताया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज टीवी पर पूरे दिन नरेंद्र मोदी दिखता है, लेकिन मैं एक मिनट भी नहीं दिखता. कांग्रेस सरकार जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आई थी, लेकिन नरेंद्र मोदी ने विपक्ष में रहते हुए इसका विरोध किया था.

राहुल ने कहा कि यहां धान का दाम कम है, लेकिन जहां पर कांग्रेस की सरकार है वहां पर किसानों को पूरा दाम मिल रहा है. जैसे हमने छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ किया,  वैसे ही झारखंड के किसानों का कर्ज माफ होकर रहेगा. मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, किसानों का कर्ज माफ होकर रहेगा.

15 मिनट में खड़ी हो जाएगी अर्थव्यवस्था...

राहुल गांधी बोले कि अगर सरकार अमीरों को पैसा देना बंद कर दे और ये पैसा गरीबों को दे दे तो 15 मिनट में देश की अर्थव्यवस्था खड़ी हो जाएगी. लेकिन पीएम मोदी डरा हुआ देश चाहते हैं, वो एक धर्म को दूसरे धर्म से, एक जाति को दूसरी जाति से लड़वाते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के लोग झारखंड, बिहार, यूपी के लोगों को पीटते हैं. नरेंद्र मोदी ही भ्रष्टाचार है, इसलिए वो रघुवर दास के साथ खड़े हैं क्योंकि वो भी भ्रष्ट हैं. भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चिन्ह नरेंद्र मोदी ही है.

चुनाव के बाद बढ़ जाएगी महंगाई

रैली में JMM नेता हेमंत सोरेन ने कहा कि ये चुनाव झारखंड के लिए अहम है क्योंकि विचित्र हो गया है. गठबंधन को देखकर बीजेपी तार-तार हो गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में जो भी बीजेपी के साथी हैं वो आज अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं, जो दिखा रहा है कि बीजेपी पूरी तरह से अलग हो गई है.

उन्होंने कहा कि झारखंड चुनाव के बाद गरीबों के ऊपर महंगाई की वार होगी, क्योंकि जिस सामान में GST का 5 फीसदी टैक्स लगा है उसे 12 फीसदी कर दिया जाएगा और 12 वाले सामान को 18 फीसदी कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि कांग्रेस-JMM के गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन ही हैं.

Read more!

RECOMMENDED