अश्विनी चौबे बोले- शाहीन बाग के लोगों को बिरयानी खिला रही है AAP

Delhi Elections 2020: नागरिकता संशोधन कानून पर दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं का प्रदर्शन सरकार को रास नहीं आ रहा है. अब एक और केंद्रीय मंत्री ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी प्रदर्शनकारियों को मुफ्त में खाना खिला रही है.

केंद्रीय मंत्री
हिमांशु मिश्रा/जितेंद्र बहादुर सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 03 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 6:42 PM IST

  • शाहीन बाग में बैठ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहेः चौबे
  • कहां से कैसे फंड आ रहा, ये बात सबको पताः बाबुल

शाहीन बाग पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार हमलावर है. मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) शाहीन बाग के लोगों को खाने के लिए बिरयानी दे रही है. वहां पर बैठ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और आम आदमी पार्टी उस पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि शाहीन बाग में भाड़े के टट्टू मुफ्त की बिरयानी खाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आ आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि AAP शाहीन बाग के लोगों को खाने के लिए मुफ्त बिरयानी दे रही है. वहां पर बैठ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और आम आदमी पार्टी इस पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

शाहीन बाग पर एक अन्य केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि कांग्रेस के ही बड़े-बड़े नेता शाहीन बाग जाकर भाषणबाजी करते रहे हैं. शाहीन बाग में कहां से कैसे फंड आ रहा है ये बात सबको पता है.

कहां से फंड आ रहाः बाबुल सुप्रियो

बीजेपी के शाहीन बाग का प्रयोग दिल्ली के चुनाव में पोलराइज करने के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो कहा कि कांग्रेस के ही बड़े-बड़े नेता शाहीन बाग जाकर भाषणबाजी करते रहे हैं. शाहीन बाग में कहां से कैसे फंड आ रहा है ये बात सबको पता है.

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि शाहीन बाग और जामिया के इलाके में चली गोली के मामले में एफआईआर दर्ज की गई हैं. जांच की जा रही है. आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया. हमें उसका इंतजार करना चाहिए. इस संबंध में विपक्ष की बातों में नहीं आना चाहिए.

बीजेपी पर झूठा आरोप लगाया गयाः बाबुल

बाबुल सुप्रियो का यह भी कहना है कि 2014 से पहले एक चर्च को नुकसान पहुंचाया गया था, और पूरा दोष बीजेपी के ऊपर डाल दिया गया था. तब चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की गई थी. बाद में पता चला कि कुछ चोरों ने अंदर से सामान चुराने की कोशिश की थी, लेकिन बीजेपी के ऊपर आरोप डाल दिया गया.

फायरिंग की घटनाओं पर बाबुल सुप्रियो ने कहा कि हमें एफआईआर जांच का इंतजार करना चाहिए. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. सरकार स्पष्ट रूप से यह कह रही है कि कोई भी मुद्दा हो संसद पर हम लोग बहस करने को तैयार हैं. कोई भी सवाल करें हम उसको चर्चा करने के लिए तैयार हैं.

शाहीन बाग पर ही बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि शाहीन बाग में जो चल रहा है उसको लेकर संसद में बाधा फैलाई जा रही है. यह विपक्षी पार्टियों का तरीका ठीक नहीं है.

दिल्ली पुलिस पर कोई भरोसा नहींः मनोज झा

उन्होंने विपक्षी पार्टियों के ऊपर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियां संसद को शाहीन बाग ना बनाए. शाहीन बाग में जो जिद लेकर के बैठे हुए हैं उसी प्रकार की जिद विपक्षी दल संसद भवन में लेकर बैठे हुए हैं. सुबह 11 बजे शून्यकाल स्थगित हो गया उसमें कई सांसदों को ढेर सारे सवाल पूछने थे, लेकिन विपक्षी पार्टियों के हंगामे के चलते यह सब नहीं हो पाया.

इसे भी पढ़ें--- हैदराबादी-मुरादाबादी के साथ अब दिल्ली में 'चुनावी बिरयानी', योगी ने चढ़ाई हांडी

आरजेडी नेता मनोज झा ने शाहीन बाग और जामिया पर फायरिंग पर उन्होंने कहा कि हम पुलिस को क्या कहें पुलिस तो हाथ पर हाथ रखकर के खड़ी हुई थी. दिल्ली पुलिस पर हमें कोई भरोसा नहीं है. इस संस्था को अगर अपनी विश्वसनीयता कायम करना है तो उन्हें बहुत कुछ करना पड़ेगा. उन्होंने दिल्ली को तालिबानी छवि का जैसा बना दिया है इन्हें बहुत काम करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें--- CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिला की कोलकाता में मौत

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हिंसा की कोई जगह लोकतंत्र में नहीं है जो लोग हिंसा के माध्यम से जनतंत्र और लोकतंत्र का अपहरण करना चाहते हैं उनकी कोई जगह नहीं है.

Read more!

RECOMMENDED