शाहरुख खान की फैन है 12वीं की टॉपर तनु, नहीं देखा सिनेमा हॉल

यूपी बोर्ड 12वीं की टॉपर तनु तोमर शाहरुख खान की फैन हैं. मगर, अपने भविष्य को संवारने के लिए उन्होंने खुद को सोशल मीडिया और फिल्मों से दूर कर लिया. तनु ने आज तक सिनेमा हॉल नहीं देखा है.

यूपी बोर्ड 12वीं टॉपर तनु तोमर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 1:39 PM IST

यूपी बोर्ड 12वीं की टॉपर तनु तोमर का नाम आज केवल बागपत ही नहीं बल्क‍ि मुख्यमंत्री तक जान चुके हैं. इस सफलता को पाने के लिए तनु ने कितनी कड़ी मेहनत की है यह आज उनके 12वीं के नतीजे बता रहे हैं. पढ़ाई की इस उम्र में बच्चे मनोरंजन और विलासिता के साधनों के प्रति आकर्ष‍ित हो जाते हैं. तनु तोमर भी शाहरुख खान की फैन हैं. मगर, अपने भविष्य को संवारने के लिए उन्होंने खुद को सोशल मीडिया और फिल्मों से दूर कर लिया.

तनु ने कभी नहीं देखा सिनेमा हॉल

यह आम बात है कि लोग सालों-सालों तक टीवी नहीं देखते, मगर घर पर टीवी होने के बावजूद मन मारकर टीवी से दूरी बनाए रखना थोड़ा मुश्किल है. टॉपर तनु तोमर शाहरुख खान की फैन हैं मगर पिछले एक साल से उन्होंने टीवी नहीं देखा. तनु ने बताया कि उन्होंने कभी सिनेमा हॉल भी नहीं देखा है. वह कहती हैं कि उन्हें डॉक्टर बनना है और इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रही हैं.

पिता के फोन पर चलाती हैं वाट्सएप

तनु बताती हैं कि उनके पास फोन नहीं है, और उन्होंने सोशल मीडिया का भी कभी यूज नहीं किया है. तनु ने बताया कि उनके पास फोन तो नहीं है मगर उन्हें वाट्सएप चलाना आता है. वह अपने पिता के फोन पर वाट्सएप चलाती हैं. बता दें कि यूपी बोर्ड 12वीं की टॉपर तनु तोमर बागपत बड़ौत के श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज की छात्रा हैं. उन्होंने 500 में कुल 489 अंक (97.8%) प्राप्त कर 12वीं की परीक्षा में राज्यभर में पहला स्थान प्राप्त किया है. तनु के पिता एक गन्ना किसान हैं और माता गृहिणी हैं.

सब्जेक्ट वाइज प्लानिंग और रिविजन है जरूरी

तनु कहती हैं कि उन्होंने सभी विषयों की तैयारी के लिए प्लानिंग की थी. वह रोज 19-20 घंटे पढ़ती हैं. स्कूल के बाद रोजाना कम से कम पांच घंटे तक सभी सब्जेक्ट्स को रिवाइज करती थी. तनु ने अपने परिवार और स्कूल टीचर्स को अपनी सफलता का श्रेय दिया. खासतौर पर छात्राओं को संदेश देते हुए तनु ने कहा कि कभी भी खुद को लड़कों से कम नहीं समझना चाहिए. हमारी मेहनत ही हमें कामयाब बनाएगी.

Read more!

RECOMMENDED