हरियाणा के जींद में निर्भया कांड, दलित बच्ची से गैंगरेप के बाद बर्बर हत्या

शनिवार को बुड्ढाखेड़ा गांव के करीब रजवाहा से 15 वर्षीय पीड़िता का अर्धनग्न अवस्था में शव बरामद किया गया. पोस्टमार्टम के मुताबिक, पीड़िता के साथ पहले गैंगरेप किया गया और उसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली वस्तु डालकर उसे घोर यातना दी गई.

पीड़िता 9 जनवरी से थी लापता
मनजीत सहगल/आशुतोष कुमार मौर्य
  • जींद,
  • 14 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 1:59 PM IST

हरियाणा के जींद में एक नाबालिग लड़की के साथ निर्भया कांड जैसी हैवानियत करने का मामला सामने आया है. 9 जनवरी से लापता बच्ची की लाश शनिवार को एक नहर से मिली. पुलिस ने बताया कि हैवानों ने पीड़िता का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया और बर्बरता की हदें पार करते हुए प्राइवेट पार्ट में नुकीली वस्तु डालकर हत्या कर दी गई.

जींद और कुरुक्षेत्र पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता के परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर शक जताया है, जो 9 जनवरी से लापता है. पीड़िता के माता पिता ने बताया कि उनकी बेटी ट्यूशन के लिए निकली थी, लेकिन फिर नहीं लौटी.

जींद पुलिस ने शनिवार को बुड्ढाखेड़ा गांव के करीब रजवाहा से 15 वर्षीय पीड़िता का अर्धनग्न अवस्था में शव बरामद किया. शव के गले में लटके मिले लॉकेट के आधार पर जब इसकी सूचना आसपास के जिलों में भेजी गई तो पीड़िता की पहचान कुरुक्षेत्र की 10वीं की छात्रा के रूप में हुई. पीड़िता दलित समुदाय से है.

पुलिस का पता चला कि कुरुक्षेत्र के झांसा गांव से पीड़िता 9 जनवरी से ही लापता थी. पीड़िता के परिजनों ने झांसा थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जींद से बरामद पीड़िता के शव का रोहतक में स्थित PGI हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करवाया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो सामने आया, वह रोंगटे खड़े कर देने वाला है. पोस्टमार्टम के मुताबिक, पीड़िता के साथ पहले गैंगरेप किया गया और उसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली वस्तु डालकर उसे घोर यातना दी गई. पीड़िता की हत्या करने के बाद आरोपियों ने लड़की का शव एक नहर में फेंक दिया था.

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता के शरीर में कई जगह गंभीर चोट के निशान मिले हैं, जिससे साबित होता है कि आरोपियों ने गैंगरेप के बाद न सिर्फ बर्बर तरीके से पीड़िता की हत्या कर दी, बल्कि पहचान छिपाने के लिए लाश के साथ भी हैवानियत की हदें पार कर दीं. पुलिस अब शक की बिना पर आरोपी की धर पकड़ में जुट गई है.

Read more!

RECOMMENDED