होटल अग्निकांडः चौथी मंजिल से कूदे IRS सुरेश कुमार, दर्दनाक मौत

आग लगने के बाद आईआरएस सुरेश कुमार ने नीचे जाने की कोशिश की लेकिन आग की वजह से रास्ता बंद हो गया था. लिहाजा उन्होंने होटल की चौथी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी.

इस अग्निकांड में IRS सुरेश कुमार समेत 17 लोगों की जान चली गई (फोटो- हिमांशु)
परवेज़ सागर/चिराग गोठी/हिमांशु मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 12 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 7:49 PM IST

दिल्ली में करोलबाग के होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार की सुबह भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में दिल्ली में तैनात आयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर सुरेश कुमार भी शामिल थे. आईआरएस अधिकारी सुरेश कुमार उसी होटल की चौथी मंजिल पर मौजूद कमरे में ठहरे हुए थे.

जब होटल में आग लगी तो शोर शराबा सुनकर सुरेश कुमार की नींद खुल गई. उन्होंने नीचे जाने की कोशिश की. लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए. आग की लपटें बढ़ती जा रही थी. जब उन्होंने देखा कि नीचे जाने के रास्ते में आग लगी हुई है, तो वह घबराहट में चौथी मंजिल से ही नीचे कूद गए.

ऊंचाई से कूदने की वजह से उनके सिर में गम्भीर चोट आ गई. उन्हें फौरन पास के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. सुरेश कुमार पंचकुला के रहने वाले थे. घटना के बाद अस्पताल में सुरेश कुमार की बड़ी बहन सरिता पहुंची. वो अपने भाई की लाश देखकर बेहद सदमे में आ गई.

जानकारी के मुताबिक इस आग में होटल का कुक तारा राम भी मारा गया. वह नाइट शिफ्ट में काम करता था. तारा राम उत्तराखंड का रहने वाला था. फिलहाल वह दिल्ली में अपनी पत्नी और 4 बच्चों के साथ रहता था. तारा राम की मौत के बाद उनके परिवार में मातम पसरा है. किसी की समझ में नहीं आ रहा है कि उनके बच्चों की परवरिश अब कैसे होगी.

Read more!

RECOMMENDED