आजम खान को एक और झटका, जमीन धोखाधड़ी मामले में बेटे के खिलाफ केस दर्ज

समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. अब आजम खान के बड़े बेटे अदीब खान समेत आजम खान के करीबी 37 लोगों के खिलाफ जेल के फांसी घर की जमीन को धोखाधड़ी कर खरीदने-बेचने के आरोप में धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण के आरोपों में रामपुर के गंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है.

समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान (Courtesy- ANI)
कुमार अभिषेक
  • रामपुर,
  • 20 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 6:09 PM IST

  • नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा ने अदीब खान समेत 37 के खिलाफ दर्ज कराया केस
  • पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 और 447 समेत अन्य के तहत दर्ज किया मामला

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. अब आजम खान के बड़े बेटे के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है. आजम खान के बड़े बेटे अदीब खान समेत आजम खान के करीबी 37 लोगों के खिलाफ जेल के फांसी घर की जमीन धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज हुआ है.

इन पर जेल के फांसी घर की जमीन को धोखाधड़ी कर खरीदने-बेचने के आरोप में भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण की धारा 3(2) (B) के तहत रामपुर के गंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है.

रामपुर के गंज के नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा ने मामले अदीब खान समेत 37 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. गोपाल मिश्रा ने अपनी शिकायत में कहा कि नगर पालिका और जेल स्टाफ की उपस्थिति मे रामपुर जिला कारागार और उसके पीछे की भूमि का सत्यापन राजस्व टीम द्वारा किया गया. इसके बाद पाया गया कि अदीब खान ने जेल के फांसी घर की जमीन को धोखाधड़ी कर खरीदने और बेचने का काम किया.

इससे पहले पुलिस ने पहले से दर्ज मामलों के आधार पर आजम खान की पत्नी सांसद तंजीन फातिमा, बेटे अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान को नोटिस भेजा था. राज्यसभा सदस्य तंजीम फातिमा, अदीब और अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. पुलिस ने इनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया था.

Read more!

RECOMMENDED