scorecardresearch
 

UN में भारत ने फिर खोली PAK की पोल, कहा- कश्मीर पर बच्चों को लेकर न फैलाए झूठ

भारत की ओर से पाकिस्तान पर जम्मू-कश्मीर में बच्चों को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है. भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र में फर्स्ट सेक्रेटरी पॉलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान को फेक एजेंडे को उजागर किया.

पहले भी पॉलोमी ने दिखाया था पाकिस्तान को आईना (फाइल फोटो) पहले भी पॉलोमी ने दिखाया था पाकिस्तान को आईना (फाइल फोटो)

  • संयुक्त राष्ट्र में भारत का पाकिस्तान को जवाब
  • बच्चों के अधिकार पर PAK ने लगाया था आरोप
  • भारत ने पाकिस्तान के झूठ को किया उजागर

संयुक्त राष्ट्र में बच्चों के अधिकार पर गुरुवार को बहस हुई, जिसमें भारत ने पाकिस्तान की पोल खोल दी. भारत की ओर से पाकिस्तान पर जम्मू-कश्मीर में बच्चों को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है. भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र में फर्स्ट सेक्रेटरी पॉलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान को फेक एजेंडे को उजागर किया.

संयुक्त राष्ट्र में इस मसले पर हुआ ये तीसरा सेशन था, जिसमें भारत की पॉलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि यहां पर एक देश की ओर से गलत एजेंडा फैलाया जा रहा है, जिसका संबंध भारत के आंतरिक मामलों से है.

दरअसल, पाकिस्तान की ओर से मलीहा लोधी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में बच्चों की हालात का मुद्दा उठाया था. पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का मुद्दा उठाया गया था.

भारत की ओर से पॉलोमी त्रिपाठी ने कहा कि जो देश अपने यहां बच्चों को हिंसक शिक्षा देता है और बाद में उन्हें आतंकवादी संगठन में भेजा जाता है. ये लोग ना सिर्फ अपने बच्चों का बल्कि दुनिया का भविष्य खराब कर रहे हैं. अगर ये बच्चों के अधिकारों का हनन नहीं है, तो क्या है. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के द्वारा गलत दस्तावेजों को पेश किए जाने की भी बात सामने कही.

भारत ने अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि हमें उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस तरह के गलत आरोपों पर ध्यान नहीं देगा और तथ्यों का सम्मान करेगा.

पहले क्या कह रहा था पाकिस्तान?

भारत की ओर से इस दौरान देश में बच्चों, लड़कियों के लिए चलाए जा रहे प्रोगामों का जिक्र किया गया और उनके महत्व को आंकड़ों के साथ बताया गया. गौरतलब है कि इससे पहले भी भारत ने कई बार पाकिस्तान को झूठ को इस तरह संयुक्त राष्ट्र में उजागर किया है, इससे पहले भी एक बार पाकिस्तान की ओर से सीरिया की तस्वीरों को जम्मू-कश्मीर का बताकर झूठा एजेंडा चलाने का काम किया गया था. लेकिन भारत ने उस झूठ का भी पर्दाफाश कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें