scorecardresearch
 

UK: 'लॉकडाउन नहीं लगाएंगे, सावधानी के साथ मनाएं क्रिसमस', बोले पीएम बोरिस जॉनसन

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस से पहले इंग्लैंड में लॉकडाउन लागू करने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से संबंधित डेटा की समीक्षा की जाएगी, ताकि यह देखा जा सके कि अगले सप्ताह सख्त उपायों की आवश्यकता है या नहीं.

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो-PTI) ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोजाना आने वाले मामलों में आई गिरावट
  • लोगों से कहा कि बूस्टर डोज जरूर लगवाएं

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस से पहले इंग्लैंड में लॉकडाउन लागू करने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से संबंधित डेटा की समीक्षा की जाएगी, ताकि यह देखा जा सके कि अगले सप्ताह सख्त उपायों की आवश्यकता है या नहीं.

एजेंसी के अनुसार, यह घोषणा तब हुई, जब यूके में 90,629 नए कोविड ​​​​मामले सामने आए. डाउनिंग स्ट्रीट द्वारा जारी एक वीडियो क्लिप में जॉनसन ने कहा कि कई चीजों के बारे में निरंतर अनिश्चितता है. इसे देखते हुए ओमिक्रॉन की गंभीरता, अस्पताल में भर्ती होने की दर के बारे में देखने की जरूरत है. 

हम ओमिक्रॉन बारीकी से निगरानी करना जारी रखे हुए हैं. अगर स्थिति बिगड़ती है तो हम सख्त नियम लागू करेंगे. जॉनसन ने कहा कि ओमिक्रॉन उस गति से फैल रहा था, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया था.

बूस्टर डोज जरूर लगवा लें - जॉनसन

उन्होंने कहा कि सरकार डेटा की बारीकी से निगरानी कर रही है. यदि आवश्यक हुआ तो क्रिसमस के बाद सख्ती बरती जाएगी. उन्होंने कहा कि लोग क्रिसमस मना सकते हैं, लेकिन उन्हें सावधानी बरतनी होगी. बूस्टर डोज भी जरूर लगवा लें.

स्कॉटलैंड ने बड़े आयोजनों के लिए नियम लागू किए हैं, जिसमें लोगों की संख्या की सीमा तय की गई है. एडिनबर्ग के वार्षिक नए साल के समारोह को रद्द कर दिया गया है. वेल्स ने क्रिसमस के बाद पहले से ही सख्त नियमों की योजना बनाई थी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा कि 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के दो तिहाई से अधिक लोग और जो पात्र हैं, उन्हें अब COVID-19 डोज दिया गया है. कुल मिलाकर, 25,130,453 लोग अपनी दूसरी डोज लगवा चुके हैं. पिछले बुधवार को पात्र वयस्कों के लिए ऑनलाइन सेवा की शुरुआत हुई है. 

यूके के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा कि इंग्लैंड में दो-तिहाई से अधिक योग्य वयस्कों को वैक्सीन लगाना हमारे लिए पहला काम है. प्रत्येक पात्र वयस्क बूस्टर डोज के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×