scorecardresearch
 

अब श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर बौद्ध कट्टरपंथियों ने किया हमला

इन लोगों ने वहां मौजूद अधिकारियों को मजबूर कर दिया कि वे रोहिंग्या मुस्लिमों को दूसरी जगह भेजें. ये शेल्टर होम संयुक्त राष्ट्र की तरफ से बनाया गया है. 

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

एक तरफ जहां रोहिंग्या मुस्लिमों पर म्यांमार में अत्याचार की खबरे आ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका में राजधानी कोलंबो के पास भी एक राहत कैंप को निशाना बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि कट्टर बौद्ध मतावलंबी रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बनाए गए एक सुरक्षित भवन में घुस गए. इन लोगों ने वहां मौजूद अधिकारियों को मजबूर कर दिया कि वे रोहिंग्या मुस्लिमों को दूसरी जगह भेजें. ये शेल्टर होम संयुक्त राष्ट्र की तरफ से बनाया गया है.  

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भगवा वस्त्र धारण किए बौद्ध मतावलंबी शरणार्थियों के बहुमंजिला परिसर में घुस गए. पुलिस के मुताबिक, 'हमने भीड़ को पीछे धकेल दिया और शरणार्थियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है'. एक बौद्ध मतावलंबी ने फेसबुक पर एक लाइव कमेंट्री में कहा कि ये रोहिंग्या आतंकवादी हैं जिन्होंने म्यामांर में बौद्ध मतावलंबियों की हत्या की है.

बता दें कि म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों पर हमलों की खबर आ रही हैं. साथ ही उन्हें वहां से भगाया जा रहा है. जिसके चलते समुदाय के लोग अलग-अलग देशों में शरण ले रहे हैं. जबकि कुछ देशों में पहले से ही रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थी रहते आ रहे हैं.

PHOTOS: कीचड़ में रेंगता हुआ बच्चा, रोहिंग्या मुस्लिमों के संघर्ष की कहानी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें