scorecardresearch
 

कश्मीर मुद्दे को UNSC में उठाने की PAK की कोशिशों को झटका, एजेंडे में नहीं करा पाया शामिल

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मसले को यूएन में उठाना चाहता था, लेकिन सुरक्षा परिषद ने इस मसले पर कोई चर्चा नहीं की.

नवाज शरीफ नवाज शरीफ

बार-बार कश्मीर राग अलापने वाले पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर के मसले पर यूएन में तगड़ा झटका लगा है. जम्मू-कश्मीर का मसला यूएन के एजेंडे में नहीं है.

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मसले को यूएन में उठाना चाहता था, लेकिन सुरक्षा परिषद ने इस मसले पर कोई चर्चा नहीं की.

संयुक्त राष्ट्र में रूस के दूत और अक्तूबर माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष ने इस वैश्विक संस्था में कश्मीर मसला और भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा उठाने वाले पाकिस्तान को स्पष्ट तौर पर झिड़कते हुए कहा है कि सुरक्षा परिषद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों पर चर्चा नहीं कर रहा. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच के तनाव से जुड़े सवाल को बीच में ही रोकते हुए कहा, 'मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता.'

जब उनसे पूछा गया कि वह इस मुद्दे पर टिप्प्णी क्यों नहीं करेंगे, तो उन्होंने कहा कि क्योंकि मैं सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष हूं. सुरक्षा परिषद इस (भारत-पाकिस्तान की स्थिति) पर चर्चा नहीं कर रहा.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस बार संयुक्त राष्ट्र की महासभा के 71वें सत्र को संबोधन करते हुए अपने देश को आतंकवाद का सबसे बड़ा पीड़ित बताया और कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत को जमकर कोसा. शरीफ ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी को कश्मीर की आवाज बताते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाए बिना भारत-पाक के संबंध अच्छे नहीं हो सकते.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×