scorecardresearch
 

पाकिस्तान को बड़ा झटका! मलेशिया में PIA का प्लेन जब्त होने के बाद US और पेरिस में होटल भी अटैच

यह कार्रवाई पाकिस्तान की तरफ से कर्ज ना चुकाए जाने के बाद की गई है जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने दूतावासों को विदेशी बैंक खातों में न्यूनतम फंड रखने के आदेश दिए हैं. इससे पहले मलेशिया में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन के बोइंग-777 प्लेन को जब्त कर लिया गया था.

पाकिस्तान पहले से ही कर्ज में डूबा है. (PTI-फाइल फोटो) पाकिस्तान पहले से ही कर्ज में डूबा है. (PTI-फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लीज पर लिए गए दूसरे विमान को भी सीज करने के आदेश
  • US और पेरिस में होटल भी अटैच किए गए

पाकिस्तान को एक के बाद एक कई झटके लगे हैं. मलेशिया में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) की तरफ से लीज पर लिए गया विमान जब्त होने के बाद अब अमेरिका और पेरिस में पीआईए के होटल भी अटैच कर लिए गए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क में रुसवेल्ट होटल और पेरिस में स्क्राइब होटल अटैच किए गए हैं. अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता मामलों के चलते पाकिस्तान इन होटलों को बेच नहीं सकता है. ब्रिटेन की हाई कोर्ट ने पाक उच्चायोग के खाते से 28.7 मिलियन डॉलर रकम ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं.

यह कार्रवाई पाकिस्तान की तरफ से कर्ज ना चुकाए जाने के बाद की गई है जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने दूतावासों को विदेशी बैंक खातों में न्यूनतम फंड रखने के आदेश दिए हैं. इससे पहले मलेशिया में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन के बोइंग-777 प्लेन को जब्त कर लिया गया था. इस दौरान प्लेन में 172 पैसेंजर सवार थे. पाकिस्तान के दूसरे लीज पर लिए गए दूसरे विमान को भी सीज करने के आदेश दिए गए हैं.

बताया जा रहा है कि पीआईए के विमान और होटलों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने विदेशों में अपनी सपंत्ति बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. पाकिस्तान इंटरनेशन एयरलाइन की तरफ से जारी किए गए प्रेस रिलीज में कहा गया है कि एयरलाइन प्रबंधन मलेशिया की अदालत में पीआईए एयरक्राफ्ट को रिलीज कराने के लिए तत्काल सुनवाई के लिए कदम उठा रहा है.

पाकिस्तान दूसरी तरफ वैश्विक पटल पर हो रही बेइज्जती पर भी सफाई पेश करने में जुट गया है. पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री ने इस मामले पर कहा कि  पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने साल 2015 में दो एयरक्राफ्ट लीज पर लिए थे लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते फंड का भुगतान नहीं कर पाया.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें