scorecardresearch
 

लंदन: खालिस्तान समर्थकों को मिला कश्मीरी अलगाववादियों का साथ

अभी कुछ समय पहले ही कनाडा में आयोजित किए गए सालाना सिख डे परेड के मौके पर ना सिर्फ खालिस्तान के समर्थन में खुलकर नारेबाजी की गई बल्कि अलग खालिस्तान बनाने की मांग को लेकर खालिस्तान समर्थकों की तरफ से चलाई जा रही मुहिम रेफरेंडम 20-20 के पोस्टर भी लहराए गए थे.

लंदन में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस लंदन में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस

अलग खालिस्तान की मांग को लेकर कई सिख संगठन पिछले काफी समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. लंदन में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन लगातार इस मांग को उठा रहा है, इस बीच अब उन्हें अन्य संगठनों के अलावा कश्मीरी अलगाववादियों का भी साथ मिल गया है. बताया जा रहा है कि 12 अगस्त को ये प्रो-खालिस्तानी संगठन लंदन में प्रदर्शन कर सकते हैं.

इस प्रदर्शन को लेकर कश्मीरी और खालिस्तानी संगठनों ने लंदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि वह 12 अगस्त को बड़े लेवल पर विरोध जताएंगे. इसे लंदन डिक्लेरेशन ऑन रेफरेंडम 2020 कहा जा रहा है.

मीडिया को संबोधित करते हुए नईम अब्बासी, जावेद इकबाल समेत अन्य लोगों ने इस बात की जानकारी दी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वर्ल्ड कश्मीर फ्रीडम मूवमेंट, कश्मीर फॉरम इंटरनेशनल समेत ओवरसीज़ पाकिस्तानी वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन समेत अन्य संगठन शामिल थे.

आपको बता दें कि अलग खालिस्तान की मांग को लेकर कई संगठन मांग करते आए हैं. इनमें लंदन, अमेरिका के अलावा कनाडा में रहने वाले सिखों में सबसे ज्यादा मांग देखी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें