scorecardresearch
 

ISIS ने वीडियो जारी कर ब्रसेल्स हमले को बताया कामयाब!

इस वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के दौड़ में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के एक बयान का इस्तेमाल किया गया है

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकी संगठन ISIS ने एक नया वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में ISIS अपने समर्थकों को जेहाद के लिए उकसा रहा है. वीडियो में कहा गया कि बेल्जियम मध्य एशिया में लड़े रहे दूसरे साथियों संगठनों का निशाना था. जेहाद के नाम पर हमले करते रहने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया जा रहा है.

ISIS ने जारी नया वीडियो
इस वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के दौड़ में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के एक बयान का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ट्रम्प कह रहे हैं कि 'ब्रसेल्स महान शहरों में से एक था. 20 साल पहले ये शहर दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर हुआ करता था.' आश्चर्यजनक तौर पर ये काफी सेफ था पर अब ये हॉरर शो बन गया है.

ब्रसेल्स हमले का पेरिस हमले से कनेक्शन
इसी बीच ब्रसेल्स हमले और पेरिस टेरर अटैक में कनेक्शन भी सामने आ रहा है. संभव है कि ब्रसेल्स से गिरफ्तार पेरिस हमले के मास्टर माइंड सालेह अब्देस्लाम को फ्रांस के हवाले किया जा सकता है. सालेह बीते साल पेरिस में हुए आतंकी हमले का मुख्य संदिग्ध है उसे 18 मार्च को ब्रसेल्स से ही गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि सालेह को ब्रसेल्स धमाके में बारे में जानकारी थी या नहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें