scorecardresearch
 

पाकिस्तान: कुर्रम जिले में दो गुटों के बीच झड़प, 10 लोगों की मौत, 15 घायल

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के कबायली इलाकों में रविवार को दो गुटों के बीच हुई झड़प में करीब 10 लोगों की मौत हो गई. हमले में दोनों पक्षों ने भारी हथियारों और यहां तक ​​कि रॉकेट लांचर का भी इस्तेमाल किया.

सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान के कुर्रम जिले में दो गुटों के बीच झड़प
  • 10 लोगों की मौत और 15 घायल

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के कबायली इलाकों में वन भूमि के विवादित कब्जे को लेकर रविवार को दो गुटों के बीच हुई झड़प हुई. इसमें 10 लोगों की मौत की खबर है वहीं पंद्रह अन्य घायल हो गए. जानकारी के अनुसार, यह झड़प शनिवार दोपहर को तब शुरू हुई जब प्रांतीय राजधानी पेशावर से 251 किलोमीटर दूर कुर्रम जिले के तेरी मेगेल गांव के गाइडू जनजाति ने अपने गांव में लकड़ी उठा रहे पेवार जनजाति के सदस्यों पर फायरिंग कर दी.

दरअसल, हाल के महीनों में कुर्रम जिले के ऊपरी उपखंड में वन भूमि के स्वामित्व को लेकर दोनों जनजातियों के बीच तनाव है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "शनिवार को हमें चार लोगों की मौत की सूचना मिली थी. और आज (रविवार) को जब पेवार पक्ष ने जवाबी फायरिंग की तो छह अन्य लोगों की मौत हो गई. हमले में दोनों पक्षों ने भारी हथियारों और यहां तक ​​कि रॉकेट लांचर का भी इस्तेमाल किया."

बता दें, कुर्रम उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा से लगा एक सीमावर्ती जिला है, जहां से अंधाधुंध बंदूकों के इस्तेमाल और लगातार आतंकी हमलों की खबरें अक्सर आती रहती हैं.

फायरिंग के बाद पुलिस की टुकड़ियों और अर्धसैनिक बलों को फौरन रवाना किया गया. हालांकि खबर लिखे जाने तक झड़प जारी थी. पुलिस सूत्रों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें