scorecardresearch
 
विश्व

श्रीलंका: पूल में मस्ती, जिम में जॉगिंग, सेल्फी और सैर-सपाटा, पिकनिक स्पॉट बना राष्ट्रपति भवन

राष्ट्रपति भवन में पिकनिक
  • 1/6

श्रीलंका में जारी बवाल के बीच प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में मौज काट रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो गई हैं जिन्हें देख लोग इसे पिकनिक बता रहे हैं. इस समय राष्ट्रपति भवन में कोई जिमिंग कर रहा है तो कोई स्विमिंग पूल का लुत्फ उठा रहा है.

राष्ट्रपति भवन में पिकनिक
  • 2/6

जरा इस तस्वीर को देखिए, किस तरीके से प्रदर्शनकारियों की भीड़ राष्ट्रपति भवन के सामने खड़ी है. ये लोग सेल्फी क्लिक कर रहे हैं, किसी तरीके से अंदर जाने की फिराक में हैं. श्रीलंका में राष्ट्रपति भवन लोकतंत्र का एक अहम हिस्सा है, लेकिन इन तस्वीरों में ये सिर्फ एक पिकनिक स्पॉट बनकर रह गया है.

राष्ट्रपति भवन में पिकनिक
  • 3/6

अब ये प्रदर्शनकारी अगर बाहर खड़े होकर सेल्फियां ले रहे हैं तो कई अंदर भी आलीशान स्विमिंग पूल का मजा उठा रहे हैं. इस तस्वीर में एक शख्स बड़े ही आराम से स्विमिंग करता दिख रहा है. स्विमिंग पूल के आसपास भी लोग मजे करते दिख रहे हैं. 

राष्ट्रपति भवन में पिकनिक
  • 4/6

जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गई हैं, उनमें से एक ये भी है जिसमें राष्ट्रपति भवन के आरामदायक फर्नीचर पर बैठकर ये शख्स सेल्फी क्लिक कर रहा है. कुछ तो ऐसे भी है जो वहां की किचन का इस्तेमाल कर रहे हैं, वहां व्यंजन पका रहे हैं.

राष्ट्रपति भवन में पिकनिक
  • 5/6

अब प्रदर्शनकारी अगर राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमाए बैठे हैं तो बाहर खड़ी पुलिस उन्हें सिर्फ बेबसी से देख रही है. इस समय राष्ट्रपति भवन के अंदर प्रदर्शनकारियों की संख्या इतनी ज्यादा है कि पुलिस चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रही है. इस तस्वीर में भी कुछ पुलिसकर्मी ऐसे ही सड़क पर खड़े नजारा देख रहे हैं.

राष्ट्रपति भवन में पिकनिक
  • 6/6

राष्ट्रपति भवन में बैठे ये प्रदर्शनकारी साफ कह रहे हैं कि जब तक गोटबाया राजपक्षे अपने पद से इस्तीफा नहीं दे देंगे, कोई भी यहां से नहीं जाने वाला है. इनकी तरफ से तो पीएम आवास पर भी कब्जे की बात कही जा रही है. इसी वजह से वर्तमान में श्रीलंका में स्थिति और ज्यादा विस्फोटक बन गई है.

(सभी फोटो का क्रेडिट- संजय कुमार)