scorecardresearch
 
विश्व

चीन की युद्ध की तैयारी! सैनिकों से बोले शी जिनपिंग- मौत से नहीं डरो

Chinese President Xi Jinping
  • 1/5

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से कहा है कि वे मौत से नहीं डरें और युद्ध जीतने की तैयारी करने पर खुद को फोकस करें. मिलिट्री कमांडर्स को संबोधित करते हुए जिनपिंग ने यह बात कही. 

Chinese President Xi Jinping
  • 2/5

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को जिनपिंग ने सैनिकों से कहा कि युद्ध की स्थिति के लिए जरूरी ट्रेनिंग तेज कर दें. इससे कुछ हफ्ते पहले भी जिनपिंग ने सैनिकों को संबोधित करते हुए ऐसी ही बात कही थी. 

Chinese President Xi Jinping
  • 3/5

इस वक्त चीन का अमेरिका, ताइवान और भारत के साथ तनाव चल रहा है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने जिनपिंग ने नेवी सैनिकों से कहा था कि आप लोग अपना पूरा दिमाग और ऊर्जा युद्ध की तैयारी पर लगाएं और हाई अलर्ट की स्थिति में रहें. 

Chinese President Xi Jinping
  • 4/5

Xinhua की रिपोर्ट के मुताबिक, जिनपिंग ने मिलिट्री कमांडर्स से कहा कि युद्ध जीतने के लिए ट्रेनिंग मजबूत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मिलिट्री ट्रेनिंग लगातार चलने वाली चीज है और आर्मी का यह मुख्य काम है. 

Chinese President Xi Jinping
  • 5/5

जिनपिंग ने कहा कि युद्ध के दौरान अधिक प्रभावी साबित होने के लिए ट्रेनिंग जरूरी है. चीन के राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि चीन का लक्ष्य पीपल्स लिबरेशन आर्मी को वर्ल्ड क्लास फाइटिंग फोर्स बनाना है.