scorecardresearch
 
विश्व

Met Gala: अमेरिका की महिला राजनेता ने पहनी ऐसी ड्रेस, भड़क गए ट्रंप के बेटे

AOC dress met gala
  • 1/7

अमेरिका की लेफ्ट प्रोग्रेसिव महिला राजनेता एलेक्जेंड्रा ओकेसियो-कोर्टेज (Alexandra Ocasio-Cortez) ने मशहूर सेलेब्रिटी इवेंट Met Gala में मौजूदगी दर्ज कराई लेकिन वे अपने ड्रेस के चलते ट्रोल होने लगीं. दरअसल एलेक्जेंड्रा ने इस बेहद महंगे इवेंट में अपनी ड्रेस पर लिखवाया था-  टैक्स द रिच यानि अमीर लोगों पर टैक्स लगाना चाहिए जिसके बाद से वे सोशल मीडिया वायरल होने लगी.  

AOC dress met gala
  • 2/7

एलेक्जेंड्रा जिस इवेंट में पहुंची थी, उसमें हर साल अमेरिका के सबसे एलीट सेलेब्रिटी पहुंचते हैं. इस साल भी हॉलीवुड सुपरस्टार मेगन फॉक्स, केंडल जेनर, एलन मस्क की पार्टनर ग्राइम्स और सुपरस्टार सिंगर जेनिफर लोपेज ने इस इवेंट में मौजूदगी दर्ज कराई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इवेंट की टिकट 30 हजार डॉलर्स है.

AOC dress met gala
  • 3/7

एलेक्जेंड्रा की इस ड्रेस पर सोशल मीडिया की बंटी हुई प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. कुछ लोगों का कहना था कि अमीरों के इवेंट में जाकर एलेक्जेंड्रा का अमीरों पर निशाना साधना गैर-जरूरी और पाखंड था. वहीं कई लोगों ने माना कि एलेक्जेंड्रा इस ड्रेस के सहारे कहीं ना कहीं अमेरिका के एलीट क्लास को मैसेज दे रही थीं. 
 

AOC dress met gala
  • 4/7

एलेक्जेंड्रा की इस ड्रेस को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर भी काफी भड़के और उन्होंने इस महिला राजनेता को फ्रॉड बताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- 'टैक्स द रिच' ड्रेस पहनने वाली एलेक्जेंड्रा लेफ्ट विचारधारा के रईस लोगों के साथ घूम रही हैं और पिछले डेढ़ साल से मास्क की वकालत करने के बाद बिना मास्क के इवेंट में पहुंची हैं.

AOC dress met gala
  • 5/7

एलेक्जेंड्रा ने कहा कि एक वर्किंग वुमेन होने के नाते मैं ये इवेंट इंजॉय करना चाहती थी लेकिन अपने ड्रेस के सहारे मैं इस इंडस्ट्री को चैलेंज भी करना चाहती थी. मैंने जब अपनी डिजाइनर के साथ इस ड्रेस को लेकर बात करनी शुरु की थी तो मैंने कहा था कि हम सिर्फ इस इवेंट को अटेंड नहीं करना चाहते थे बल्कि एक सशक्त मैसेज भी देना चाहते थे. 
 

AOC dress met gala
  • 6/7

गौरतलब है कि एलेक्जेंड्रा इससे पहले भी अमीरों पर टैक्स की वकालत करती रही हैं. साल 2019 में उन्होंने कहा था कि अमेरिका के रईस लोगों पर 70 प्रतिशत टैक्स लगना चाहिए ताकि उन पैसों से क्लाइमेट चेंज के खिलाफ लड़ाई की जा सके. उन्होंने आगे कहा- हमें इस इवेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के साथ ही कुछ संस्थाओं को चुनौती भी देनी है.

AOC dress met gala
  • 7/7

(सभी फोटो क्रेडिट: Getty images)