scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स, लेकिन घर सिर्फ 375 स्क्वायर फीट का!

Elon musk small house
  • 1/8

जब भी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की बात सामने आती है, तो उनके शाही शौक, हवेलियों और लक्जरी लाइफस्टायल पर जरूर बात होती है. हालांकि दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स इस धारणा से बिल्कुल अलग जी रहे हैं और वे फिलहाल एक बेहद छोटे से घर में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं. (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 2/8

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स और स्पेस एक्स जैसी कंपनी के मालिक एलन मस्क अमेरिका के टैक्सास शहर में अपने छोटे से घर में रहते हैं. ये घर 375 स्कवॉयर फीट में फैला हुआ है और इस घर की कीमत 50 हजार डॉलर्स यानी लगभग 38 लाख रुपये है. (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 3/8

50 साल के मस्क ने एक ट्वीट के सहारे इस बारे में जानकारी दी है.  मस्क के इस घर को बॉक्सेबल कंपनी ने बनाया है. इस कंपनी को साल 2017 में लास वेगास में सेटअप किया गया था. इस कंपनी का उद्देश्य ऐसे घरों का निर्माण करना है जिन्हें कहीं भी शिप किए जाने की सुविधा मौजूद हो. (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 4/8

ये कंपनी छोटे लेकिन स्टायलिश घरों को बनाने के लिए जानी जाती है. मस्क का घर भी एक स्टूडियो अपार्टमेंट की तरह है जिसमें एक किचन, बेडरूम, बाथरूम और ओपन प्लान लिविंग एरिया मौजूद है. इस कंपनी का मकसद छोटे लेकिन हाईटेक सुविधाओं से भरपूर घरों का निर्माण करना है. (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 5/8

इस कंपनी के सह-संस्थापक गैलियेनो टिरामानी ने न्यूयॉर्क पोस्ट के साथ बातचीत में कहा- हमारी कंपनी का गोल बड़े स्तर पर घर बनाना है और इसे सस्ते दामों पर लोगों को मुहैया कराना है. हम अपने इस प्रोजेक्ट के सहारे दुनिया भर में घर खरीदने की एक सहज और सस्ती प्रक्रिया बनाना चाहते हैं. (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 6/8

गौरतलब है कि मस्क पिछले साल से ही अपनी प्रॉपर्टी और जमीनों को बेच रहे हैं. वे इस बारे में ट्वीट कर कह चुके हैं कि वे मंगल ग्रह पर फोकस करना चाहते हैं. उन्होंने मई 2020 में ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं अपनी लगभग सभी प्रॉपर्टी को बेच रहा हूं और मैं किसी भी घर का मालिक नहीं रहूंगा.  (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 7/8

बता दें कि पिछले 13 महीनों में मस्क अपनी 6 हाई-प्रोफाइल प्रॉपर्टी बेच चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने साल 2019 में भी अपनी एक प्रॉपर्टी बेची थी. मस्क ने इन सभी प्रॉपर्टी को 114 मिलियन डॉलर्स में बेचा था.  (फोटो क्रेडिट: Boxabl)

Elon musk small house
  • 8/8

एलन मस्क ने जो रोगन के पॉडकास्ट पर इस बारे में बात भी की थी. उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि बहुत सारी संपत्ति हासिल करना कहीं ना कहीं आपकी वैल्यू को कम करता है और इससे लोगों को आप पर निशाना साधने का मौका मिलता है. मैं एक खरबपति हूं लेकिन मेरे पास एक घर भी नहीं है. मुझे लगता है कि ये दिलचस्प है. (फोटो क्रेडिट: रॉयटर्स)