scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

जब मंच पर नीरज चोपड़ा ने बीच में ही टोका और कहा- भाई हिन्दी में सवाल पूछो

neeraj chopra
  • 1/10

टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में भारत को एकमात्र गोल्ड मेडल दिलाने वाले स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा इन दिनों पूरे देश में सुर्खियों में हैं. हर तरफ उनकी ही बातें हो रही है और सभी उन्हें जानना और उनसे मिलना चाहते हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीते दिनों उनसे मुलाकात की थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. अब नीरज चोपड़ा का एक और वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें उनका हिन्दी प्रेम दिख रहा है जिसने उनके प्रशंसकों की खुशी को कई गुणा बढ़ा दिया है. हालांकि यह वीडियो 3 साल पुराना यानी की 2018 का है.

neeraj chopra
  • 2/10

दरअसल नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीत कर जब से देश वापस लौटे हैं उनके इंटरव्यू और सम्मान समारोह का दौर जारी है. ऐसे में उनका तीन साल पुराना वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कार्यक्रम में  छात्र  उनसे इंग्लिश में एक सवाल पूछने लगता है लेकिन नीरज चोपड़ा उसे मुस्कुराते हुए बीच में ही रोक देते हैं. ( तस्वीर - यूट्यूब वीडियो ग्रैब)

neeraj chopra
  • 3/10

नीरज चोपड़ा उस छात्र से कहते हैं, 'भाई क्या आपको हिन्दी आती है.' इसके जवाब में छात्र कहता है कि हां उसे हिन्दी आती है जिस पर नीरज चोपड़ा उसे कहते हैं, 'तो भाई हिन्दी में सवाल पूछो ना यार'

neeraj chopra
  • 4/10

उसी छात्र के हिन्दी में सवाल पूछने के बाद नीरज चोपड़ा उसका जवाब देते हुए कहते हैं कि एक खिलाड़ी को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए खुद को इंजरी (घायल) होने से बचाए रखना जरूरी है. उन्होंने कहा इसके साथ ही आपको लगातार कड़ी प्रैक्टिस करनी होगी तभी आप अपनी क्षमता से भी परे जाकर प्रदर्शन कर सकते हो.

neeraj chopra
  • 5/10

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में भारत की तरफ से स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. उन्होंने 87.58 मीटर का लंबा थ्रो फेंका था जिसे कोई भी अन्य खिलाड़ी चुनौती नहीं दे सका और इन्होंने जैवलिन थ्रो में भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाल दिया था.
 

neeraj chopra
  • 6/10

हरियाणा के रहने वाले नीरज चोपड़ा भारतीय सेना में नौकरी करते हैं. गोल्ड मेडल जीतने के बाद घर वापस आने पर उनकी मां ने चूरमा खिलाकर नीरज चोपड़ा का स्वागत किया था क्योंकि उन्हें चूरमा बेहद पसंद है.
 

Neeraj
  • 7/10

गोल्ड मेडल जीतकर देश वापस लौटने के बाद नीरज चोपड़ा ने फेसबुक के जरिए उन लोगों का खासतौर पर शुक्रिया अदा किया था जिसकी वजह से बीते दो सालों में वो इस मुकाम पर पहुंचे हैं. इस पोस्ट में उन्होंने अपने डॉक्टर, कोच और फिजियो का शुक्रिया अदा किया. पोस्ट के साथ उन्होंने दो साल पुरानी और एक हाल के दिनों की तस्वीर भी शेयर की थी. 

Neeraj
  • 8/10

एक तस्वीर उनकी तब की है जब उनकी कोहनी की सर्जरी होनी थी और दूसरी तस्वीर अभी की है, जिसमें वो गोल्ड मेडल के साथ दिख रहे हैं. गोल्ड मेडल को लेकर देश में मिल रहे प्यार और सम्मान से अभिभूत होकर उन्होंने कहा था कि वतन वापसी के बाद उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने देश के लिए कुछ किया है. नीरज चोपड़ा ने कहा था कि ये मेडल सिर्फ उनका नहीं बल्कि पूरे देश का है.
 

Neeraj
  • 9/10

भारत के नए स्पोर्ट्स स्टार बन चुके नीरज चोपड़ा का अभी हाल ही में एक वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसमें वो लड़कियों के सामने शर्माते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल नीरज चोपड़ा एक एफएम चैनल को वर्चुअल इंटरव्यू दे रहे थे. इस दौरान एफएम चैनल में मौजूद लड़कियों ने उनके सामने 'उड़े जब-जब जुल्फें तेरी....' गाने पर डांस किया. नीरज वर्चुअली उस डांस को देख रहे थे. बाद में जब उनसे पूछा गया कि ज्यादा छेड़ा तो नहीं? तो वो शर्माते हुए उन लड़कियों को थैंक्यू-थैंक्यू बोलने लगे.

Neeraj
  • 10/10

नीरज चोपड़ा ने कुछ दिनों पहले ही एक इंटरव्यू में अपने पसंदीदा एक्टर के नाम का भी खुलासा किया था. नीरज के फेवरेट एक्टर कोई और नहीं रणदीप हुड्डा हैं. नीरज ने बताया था कि उन्होंने रणदीप की कई फिल्में देखी हैं जिसमें 'लाल रंग' फिल्म भी शामिल है. इस फिल्म का एक डायलॉग भी नीरज को काफी पसंद आया था.  इस डायलॉग को उन्होंने बोलकर भी सुनाया और कहा कि 'हवा में परनाम बाऊजी' मेरा फेवरेट डायलॉग है.