scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

कोबरा पकड़ लाइव वीडियो में बता रहा था बचाव के नुस्खे, डंसने से थोड़ी देर में मौत

कोबरा
  • 1/6

राजस्थान के पाली में एक सांप पकड़ने वाले को फेसबुक लाइव के दौरान ही सांप ने काट लिया. दरअसल, शेखावत नगर निवासी 19 वर्षीय मनीष वैष्णव ने मंगलवार को एक कोबरा सांप को पकड़ा. इस दौरान सांप ने उसे काट लिया. कोबरा का जहर उसके शरीर में फैल गया. इलाज के लिए जोधपुर ले जाते समय रास्ते में मनीष की मौत हो गई.

कोबरा
  • 2/6

हरीले सांप को पकड़ने वाले मनीष की सांप के डंसने से ही मंगलवार को मौत हो गई. 19 साल की उम्र में मनीष करीब 200 सांप पकड़ चुका था. वह सांपों को अपना दोस्त समझता था और उनके साथ खेलता था. वह सांपों को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ देता था. मंगलवार को नदी में जहरीले कोबरा को छोड़ने के दौरान उसे काट लिया.

कोबरा
  • 3/6

19 साल का मनीष वैष्णव पाली के शेखावत नगर में रहता था. पिता की कुछ साल पहले बीमारी से मौत हो गई थी. घर की जिम्मेदार मां कांता देवी के कंधों पर थी. मनीष एक फैक्ट्री में काम करता था. मोहल्ले में एक बार सांप आाय तो उसने हिम्मत कर पकड़ लिया. इसके बाद उसने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया.

कोबरा
  • 4/6

धीरे-धीरे मनीष वैष्णव सांप को पकड़ने में एक्सपर्ट हो गया. शहर में किसी भी घर में सांप घुसता तो मनीष के पास कॉल आ जाता था. बिना कोई चार्ज लिए मनीष लोगों के घर से सांप पकड़कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ देता था. उसके इस शौक ने काफी लोगों को राहत देने का काम किया.

कोबरा
  • 5/6

मनीष ने मंगलवार को एक खेत में सांप पकड़ लिया था, जिसे पकड़कर शेखों की ढाणी की तरफ नदी में छोड़ने गया. युवक सांप का वीडियो बनाने लगा. इस दौरान सांप ने काट लिया. कुछ देर बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. परिजन पहले उसे स्थानीय हॉस्पिटल लेकर गए, जहां उसे जोधपुर रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई.

कोबरा
  • 6/6

सांप को पकड़कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ने के कई वीडियो मनीष के सोशल मीडिया पर हैं, जिसमें वह लोगों को सांप को पकड़ने के दौरान सावधानियां बरतने की हिदायत देता नजर आता है, लेकिन उसकी एक लापरवाही से कोबरा ने उसे काट लिया और उसकी मौत हो गई.