scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान पर मुंबई में बवाल, सड़क पर तस्वीरें लगाकर प्रदर्शन

मैक्रों के विवादित बयान पर मुंबई में बवाल
  • 1/5

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों के धर्म विशेष के खिलाफ दिए गए बयान के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसके बाद भारत में भी विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. मायानगरी मुंबई में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नागपाड़ा और भिंडी बाजार में फ्रांस के राष्ट्रपति की तस्वीर सड़क पर चिपका कर प्रदर्शन किया.

मैक्रों के विवादित बयान पर मुंबई में बवाल
  • 2/5

भिंडी बाजार इलाके में सड़कों पर राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों की तस्वीरें लगाई गईं जिसपर से गाड़ियां गुजर रही थीं और लोग तस्वीरों पर पैर रखकर आगे निकल रहे थे.

मैक्रों के विवादित बयान पर मुंबई में बवाल
  • 3/5

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों ने मुस्लिम समुदाय को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा था कि इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट है. उनके इस बयान के बाद दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फ्रांस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

मैक्रों के विवादित बयान पर मुंबई में बवाल
  • 4/5

गुरुवार को फ्रांस के एक चर्च में आतंकी हमला भी हुआ था. हमलावर ने कई लोगों की चाकू से हत्या कर दी थी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले की निंदा की थी. वहीं विदेश मंत्रालय ने भी मैक्रों के ऊपर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा कि भारत आतंक के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस के साथ है. 

मैक्रों के विवादित बयान पर मुंबई में बवाल
  • 5/5

मुंबई में फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर बीजेपी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार, ये आपके राज में क्या हो रहा है? भारत सरकार आज फ्रांस के साथ खड़ी है. जो जिहाद फ्रांस में हो रहा है, उस आतंकवाद के ख़िलाफ हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने फ्रांस के साथ मिल कर लड़ने की प्रतिज्ञा की है. फिर मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों?