scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

मुरथल: आंदोलनकारी किसानों को मुफ्त खाना खिला रहा है मशहूर सुखदेव ढाबा

आंदोलनकारी किसानों  को मुफ्त खाना (फोटो- पवन राठी)
  • 1/5

किसान आंदोलन शुक्रवार को अपने चरम पर पहुंच गया. जिसकी वजह से पूरे हाइवे पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. इस बीच मुरथल के मशहूर सुखदेव ढाबे ने किसानों के लिए मुफ्त में खाने-पीने की व्‍यवस्‍था की है. 

(इनपुट- पवन राठी)

आंदोलनकारी किसानों  को मुफ्त खाना (फोटो- पवन राठी)
  • 2/5

पंजाब से दिल्ली कूच के लिए निकले किसानों को सुखदेव ढाबे ने मुफ्त में खाना खिलाया. इस व्यवस्था से किसान काफी खुश नजर आये. किसानों का कहना है कि इस सहायता से उनका आत्मविश्वा बढ़ा है.

आंदोलनकारी किसानों  को मुफ्त खाना (फोटो- पवन राठी)
  • 3/5

लगभग 2 हजार के आसपास किसानों के लिए सुखदेव ढ़ाबे ने अपने दरवाजे खोले हैं. सुखदेव ढाबा के मालिक का कहना है कि अन्नदाता से बड़ा कोई दाता नहीं है. किसानों को मुरथल में खाने की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. 

किसान और पुलिस के बीच हुई झड़प (फोटो ANI)
  • 4/5

बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान किसान दिल्‍ली में प्रवेश के लिए पूरी कोशिश करने में लगे थे. इसी क्रम में बीच-बीच में किसानों और पुलिस बलों के बीच झड़प भी देखने को मिल रही है.

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (फोटो ANI)
  • 5/5

उधर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 और ठंड को ध्यान में रखते हुए मैं किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करता हूं. हालांकि पंजाब से चले किसानों को दिल्ली आने की इजाजत मिल गई है.