scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

8 साल से लापता पति की तलाश में आगरा से भोपाल आई महिला, पति दूसरी पत्नी के साथ मिला

8 साल पहले आगरा से लापता हुआ पति.
  • 1/6

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फैमिली कोर्ट में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जैसा आमतौर पर फिल्मों में देखने को मिलता है. उत्तर प्रदेश के आगरा से 8 साल पहले लापता हुए पति को ढूंढते हुए उसकी पहली पत्नी जब भोपाल पहुंची तो मालूम हुआ कि पति ने ना केवल दूसरी शादी कर ली बल्कि उससे उसे दो बच्चे भी हो चुके हैं. 

भोपाल में दूसरी पत्नी के साथ मिला.
  • 2/6

8 साल पहले आगरा में रहने वाले एक शख्स एक दिन अचानक अपनी पत्नी को बिना बताए घर से कहीं चला गया. इस पत्नी से उसके चार बच्चे हैं. परिवार ने काफी ढूंढा लेकिन पति की कोई खोज खबर नहीं लगी. जब बच्चे बड़े हुए तो उन्होंने अपने पिता की खोजबीन शुरू की. इस दौरान किसी रिश्तेदार से उन्हें मालूम हुआ कि उनके पिता इन दिनों भोपाल में रहते हैं.

मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंचा.
  • 3/6

भोपाल के जिस इलाके के बारे में बच्चों को जानकारी मिली वहां वह अपने पिता को खोजने निकले. वह जाने पर पता चला के उनके पिता यहां से दूसरी जगह शिफ्ट हो चुके हैं. इसके बाद जब बच्चे अपनी मां के साथ बताए गए नए पते पर पहुंचे तो मालूम हुआ कि उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली है और दूसरी शादी से भी उन्हें 2 बच्चे हो चुके हैं.

 शख्स को अपने एक दोस्त की बहन से प्यार हो गया और फिर की दूसरी शादी.
  • 4/6

इसके बाद मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंच गया. पहली पत्नी ने कहा कि वह पति की बेवफाई को सिर्फ बच्चों के भविष्य की खातिर सहन करने को तैयार है लेकिन बदले में पति को हर महीने 40000 रुपये गुजारा भत्ता देना होगा. इस बारे में आज तक से बात करते हुए रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया कि 2008 में इस व्यक्ति की आगरा में रहने वाली एक महिला से शादी हुई थी. इस शादी से उसे 4 बच्चे हुए. लेकिन इसके बाद महिला का पति अचानक से एक दिन लापता हो गया.

पत्नी ने गुजारे भत्ते के लिए उसने कोर्ट में आवेदन लगाया
  • 5/6

शैल अवस्थी ने आगे बताया कि भोपाल में आकर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करने के दौरान इस शख्स को अपने एक दोस्त की बहन से प्यार हो गया और दोनों ने भोपाल में शादी कर ली. इसके बाद दोनों भोपाल में ही गृहस्थ जीवन बिताने लगे जिससे इनके दो बच्चे हुए. वहीं, पहली पत्नी का कहना है कि वह पुलिस में शिकायत नहीं करना चाहती लेकिन उसे अपने बच्चों के भविष्य की चिंता है इसलिए गुजारे भत्ते के लिए उसने कोर्ट में आवेदन लगाया था.

पति ने बताया कि दूसरी पत्नी के साथ उसका गृहस्थ जीवन अच्छा चल रहा है.
  • 6/6

काउंसलिंग के दौरान पति ने बताया कि दूसरी पत्नी के साथ उसका गृहस्थ जीवन अच्छा चल रहा है और उसे अपनी व्यवसाय में काफी फायदा भी हुआ है और वह आर्थिक रूप से काफी सक्षम हो चुका है. यह पति भी अपनी पहली पत्नी को हर महीने 40000 रुपये देने के लिए राजी है जिस पर दोनों के बीच में समझौता करा दिया गया है.