scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

कार पार्किंग में महिला ने बच्ची को पिलाया दूध, कंपनी ने लगाया 17 हजार रु का जुर्माना

Breastfeeding
  • 1/6

इंग्लैंड में एक महिला को अनाधिकृत जगह पर कार पार्क कर अपनी बच्ची को दूध पिलाना (स्तनपान)  काफी महंगा पड़ा. महिला पर इसके लिए 170 पाउंड यानी की करीब 17,493 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया. (जोड़ की तस्वीर)

Breastfeeding
  • 2/6

दरअसल अमांडा रग्गेरी देर शाम लगभग 20 मिनट के लिए न्यूक्वे गोल्फ क्लब के बाहर खड़ी थीं और उत्तरी कॉर्नवाल अपने घर वापस जा रही थीं. इसी दौरान बच्ची रोने लगी. उन्होंने एक जगह गाड़ी पार्क कर बच्ची को दूध पिलाने का फैसला किया. (सांकेतिक तस्वीर/Getty)

Breastfeeding
  • 3/6

अमांडा ने बताया कि उनकी बेटी वैसे भी कार में यात्रा करना पसंद नहीं करती है और जब वो परेशान हो गई तो उस जगह से दूर चले आए. महिला ने बताया इस दौरान उनकी बेटी रोते हुए चिल्ला रही थी और उसका चेहरा भी बैंगनी हो गया था. (सांकेतिक तस्वीर/Getty)

Breastfeeding
  • 4/6

अमांडा के पति ने गोल्फ क्लब में कार पार्क से शाम 7.50 बजे गाड़ी निकाल ली क्योंकि वो इस क्षेत्र को नहीं जानते थे और बिना किसी उद्देश्य के" ड्राइव नहीं करना चाहते थे. उन्हें इसी दौरान अंदाजा हुआ की बच्ची शायद भूख की वजह से रो रही है. जोड़े के आसपास कोई और मौजूद नहीं था इसलिए उन्हें लगा कि बच्ची को दूध पिलाने के लिए वो जगह ठीक है. (सांकेतिक तस्वीर/Getty)

Breastfeeding
  • 5/6

अमांडा ने उसी जगह बच्ची को  स्तनपान कराया और फिर वे वहां से आगे निकल गए. इसके एक हफ्ते बाद स्मार्ट पार्किंग लिमिटेड की तरफ से उन्हें एक संदेश मिला जिसमें जुर्माने का जिक्र था. यही कंपनी वहां कार पार्किंग का प्रबंधन करती है. उन्हें जो चिट्ठी मिली थी उसमें कहा गया है कि उन्होंने 21 मिनट के लिए अवैध रूप से कार को पार्क किया था जिसके लिए उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा. (सांकेतिक तस्वीर/Getty)

Breastfeeding
  • 6/6

हैरानी की बात ये है कि वहीं पास में मौजूद पर्यटन स्थल माउसहोल के समुद्र तटीय पर एक रात बिताने की कीमत से ज्यादा भी उनपर पार्किंग के  लिए जुर्माना लगा दिया गया था. (सांकेतिक तस्वीर/Getty)