scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

वैलेंटाइन डे पर सिंगल्स को लेकर वायरल हुए ये मीम्स, हंसकर हो जाएंगे लोटपोट

वायरल हुए ये मीम्स
  • 1/6

14 फरवरी यानी प्यार का दिन जिसको लोग वेलेंटाइन डे कहते हैं. एक तरफ जहां जोड़े प्यार के इस दिन को खास बनाने में जुटे हुए हैं वहीं सिंगल्स प्रेमी-प्रेमिका नहीं होने की वजह से अपनी खीज सोशल मीडिया पर निकाल रहे हैं. वेलेंटाइन डे को लेकर सोशल मीडिया पर ऐसे-ऐसे मीम्स वायरल हो रहे हैं जिसके देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

वायरल हुए ये मीम्स
  • 2/6

वेलेंटाइन डे पर आम तौर पर सोशल मीडिया पर लोग दो समूहों में बंट जाते हैं. एक जोड़ों को वो गुट होता है जो इंटरनेट पर अपने साथी के लिए प्यार भरा संदेश लिखते हैं वहीं दूसरे गुट में सिंगल लोग शामिल हैं जिनके पास कोई प्रेमी या प्रेमिका नहीं हैं. वो वेलेंटाइन डे को लेकर अपनी भड़ास निकालते हैं.

वायरल हुए ये मीम्स
  • 3/6

इंटरनेट पर जो मीम्स वायरल हो रहे हैं इनमें से कुछ सिंगल लोगों का मजाक बना रहे हैं जबकि कुछ लोग व्यंग्यात्मक ट्वीट्स के साथ अपने पार्टनर के साथ इस दिन को बिता रहे हैं. एक शख्स ने अभिनेता अजय देवगन की तस्वीर को साझा किया है जिसमें वो अपनी आंखों पर कांटे वाला काला चश्मा पहने हुए दिख रहे हैं. यहां उनकी तुलना किसी सिंगल व्यक्ति से की गई है.
 

वायरल हुए ये मीम्स
  • 4/6

वहीं एक सोशल मीडिया यूजर ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी शो की एक तस्वीर को साझा करते हुए दिखाया है कि जेठा लाल कैसे पूरे वेलेंटाइन डे के दौरान उदास हैं.

वायरल हुए ये मीम्स
  • 5/6

वेलेंटाइन डे की शुरुआत 19वीं शताब्दी में ग्रेट ब्रिटेन में हुई थी. ग्रेट ब्रिटेन में उन्नीसवीं शताब्दी में वेलेंटाइन कार्ड भेजा जाना एक फैशन था और, 1847 में, एस्थर हौलैंड ने अपने वोर्सेस्टर, मैस्साचुसेट्स स्थित घर में ब्रिटिश मॉडलों पर आधारित घर में ही बने कार्ड्स द्वारा एक सफल व्यवसाय को विकसित कर लिया.

वायरल हुए ये मीम्स
  • 6/6

अमेरिका के ग्रीटिंग कार्ड एसोसिएशन का अनुमान है कि लगभग एक अरब वैलेंटाइन कार्ड हर साल पूरी दुनिया में भेजे जाते हैं, जिसके कारण, क्रिसमस के बाद, यह कार्ड भेजने वाला दूसरे सबसे बड़ा दिन बन जाता है.