scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बर्फबारी से पहाड़ों पर 'ट्रैफिक जाम', सैलानी फंसे, गाड़ियों की लंबी कतार, देखें PHOTOS

बर्फबारी-बारिश से बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 1/7

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी ने जहां एक तरफ सैलानियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है वहीं दूसरी तरफ लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई है. सड़कों पर भारी बर्फबारी की वजह से जाम की स्थिति पैदा हो गई है और कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है.

बर्फबारी-बारिश से बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 2/7

हिमाचल के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से सामान्य जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. कई क्षेत्रों और ऊंची पहाड़ियों पर फिर से तेज बर्फबारी हुई है. वहीं बर्फीली हवाओं के साथ बारिश की वजह से दिन के तापमान में भी भारी गिरावट आई जिसने ठिठुरन को बढ़ा दिया है. यहां घूमने आए लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है.

बर्फबारी-बारिश से बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 3/7

ताजा बर्फबारी की वजह से 322 सड़कें बंद हो गई हैं. लाहौल-स्पीति जिले में बारिश और बर्फबारी की वजह से 177 सड़कों को बंद कर दिया गया है. वहीं शिमला में 83 और किन्नौर में 48 सड़कें बर्फबारी की वजह से अवरुद्ध हो गई हैं जिससे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है. बर्फबारी की वजह से राज्य में बिजली की आपूर्ति भी प्रभावित हुई और 110 ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं.

बर्फबारी-बारिश से बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 4/7

वहीं कल्पा क्षेत्र में 58 सेमी और कीलोंग में 18 सेमी बर्फबारी हुई है. इसके अलावा खदराला, मूरंग, कुफरी, सुमडो और पूह जैसे क्षेत्र भी बर्फबारी से बुरी तरह प्रभावित हैं. 
 

बर्फबारी-बारिश से बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 5/7

बर्फबारी के साथ लगातार हो रही बारिश ने लोगों की और मुश्किलें बढ़ा दी है. डलहौजी में 30 मिमी जबकि मनाली में 15 मिमी, वांग्तू में 14 मिमी, सलूणी और जोगिंद्रनगर में 14 मिमी, थेओग में 12 मिमी, जुब्बल में 11 मिमी, सोलन, शिमला और चंबा में 10 मिमी और बैजनाथ और रेकॉन्ग में पियो 9 मिमी बारिश होने के बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.
 

बर्फबारी-बारिश से बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 6/7

स्थानीय मौसम विभाग ने किन्नौर, लाहौल-स्पीति जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है, जिसके परिणामस्वरूप बिजली और पानी की आपूर्ति और सड़क पूरी अवरुद्ध हो गए है.

बिगड़ा मौसम का मिजाज
  • 7/7

उत्तराखंड में भी मंगलवार को गढ़वाल और कुमांउ की उंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी और निचले इलाकों में रूक-रूक कर लगातार हो रही बारिश से पूरे प्रदेश में भीषण ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है. गढ़वाल और कुमांउ के उंचाई वाले इलाकों जैसे केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, मुनस्यारी आदि इलाकों में बर्फबारी होती रही जिससे वहां बर्फ की मोटी चादर बिछ गयी. देहरादून जैसे मैदानी इलाकों में भी रूक-रूक कर लगातार बारिश जारी है.