scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

वॉलीबॉल गेम में बिकिनी पहनने से रोका तो इन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट को ही किया बॉयकॉट!

कार्ला
  • 1/6

जर्मनी के बीच वॉलीबाल स्टार्स कार्ला बोर्गर और जूलिया सुड ने कहा है कि वे अगले महीने कतर में होने जा रहे टूर्नामेंट का बहिष्कार कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों का कहना है कि ये एकमात्र ऐसा देश है जहां प्लेयर्स को खेल के कोर्ट पर बिकिनी पहनने से मना किया जाता है. 

जूलिया
  • 2/6

एक जर्मन रेडियो स्टेशन के साथ बातचीत में कार्ला ने कहा कि हम खेल के मैदान पर अपनी जॉब करने जाते हैं लेकिन हमें हमारे प्रोफेशन के कपड़े पहनने से ही रोका जा रहा है. ये एकमात्र ऐसा देश है और ये एकमात्र ऐसा टूर्नामेंट हैं जहां सरकार हमें सिखा रही है कि हमें अपनी जॉब कैसे करनी है और हम इसकी आलोचना करते हैं. 
 

कार्ला और जूलिया
  • 3/6

इस टूर्नामेंट में शामिल होने वालीं वॉलीबॉल खिलाड़ियों को कहा गया है कि वे इस गेम के दौरान शर्ट और लॉन्ग ट्राउजर्स पहनें लेकिन जूलिया और कार्ला ने साफ किया है कि वे इस मामले में कतर प्रशासन की रिक्वेस्ट को नहीं मान सकती हैं और इसलिए वे इस टूर्नामेंट का बहिष्कार कर रही हैं.  

कार्ला
  • 4/6


कार्ला ने कहा कि वे किसी भी देश के हिसाब से अपने आपको ढालने के लिए तैयार हैं लेकिन दोहा में काफी गर्मी होने के चलते वे इन गेम्स के दौरान बिकिनी पहनने को ही प्राथमिकता देंगी. गौरतलब है कि दोहा में गर्मियों के दौरान तापमान काफी ज्यादा होता है हालांकि मार्च के महीने में भी ये 30 से 35 डिग्री सेल्सियस तक जाता रहता है.

कार्ला और जूलिया
  • 5/6

वही जूलिया ने कहा कि इससे पहले भी कतर अपने नियमों को लेकर रिलैक्स रहा है. साल 2019 में दोहा में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप्स के लिए ट्रैक एंड फील्ड फीमेल एथलीट्स हों या फिर साल 2019 के एएनओसी वर्ल्ड बीच वॉलीबॉल गेम्स, इन प्रतियोगिताओं में महिला एथलीट्स ने अपने प्रोफेशन के हिसाब से ही यूनिफॉर्म पहनी थी.

कार्ला और जूलिया
  • 6/6


गौरतलब है कि कतर एक इस्लामिक रूढ़िवादी देश है जहां महिलाएं काफी परंपरागत कपड़े पहनती हैं. हालांकि इस देश में विदेशी लोगों की बढ़ोतरी के चलते यहां का समाज मल्टीकल्चरल हुआ है. ये पहली बार होगा जब दोहा महिलाओं का वर्ल्ड टूर इवेंट होस्ट कर रहा है. हालांकि ये शहर पिछले सात सालों से मेन टूर इवेंट को सफलतापूर्वक होस्ट करता आया है.