scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

इस्लाम पर विवादित टिप्पणी के चलते लड़की को मिलीं लाख से अधिक धमकियां

france girl anti islam
  • 1/9

फ्रांस में एक युवती इस्लाम को लेकर अपने कमेंट्स के चलते विवादों में है. 18 साल की मिला ने दो साल पहले कुछ एंटी-इस्लाम कमेंट्स किए थे जिसके बाद उन्हें ऑनलाइन काफी धमकियां मिलने लगी थीं. अब इस मामले में पेरिस की कोर्ट ने 11 लोगों को सजा सुनाई है. (फोटो क्रेडिट: AP)

france girl anti islam
  • 2/9

मिला को अपने एंटी-इस्लाम कमेंट्स के चलते ऑनलाइन इतनी हेट मिली थी कि उन्हें अपनी जान की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रोटेक्शन लेनी पड़ गई थी. इसके अलावा उन्हें अपने स्कूल भी बदलने पड़ गए थे. ये मामला इतना बढ़ा कि फ्रेंच राष्ट्रपति मैक्रों को इस मामले में बयान देना पड़ा था.  (फोटो क्रेडिट: AP)

france girl anti islam
  • 3/9

अदालत ने इन लोगों को साइबर बुलिंग के आरोप में चार से छह महीने की निलंबित जेल की सजा सुनाई है जिसका मतलब है कि वे जेल में तब तक समय नहीं काटेंगे जब तक कि उन्हें अन्य अपराधों के लिए दोषी नहीं ठहराया जाता है. इसके अलावा इन पर लगभग 1,770 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है.  (फोटो क्रेडिट: AFP)

 

france girl anti islam
  • 4/9

दरअसल जनवरी 2020 में मिला से एक सवाल पूछा गया था कि वे व्हाइट, अरैबिक और ब्लैक लोगों में से किसे पसंद करती हैं? इस पर उन्होंने कहा था कि वे पैनसेक्शुएल हैं और वे किसी भी जेंडर से आकर्षित हो सकती हैं और वे अरैबिक और ब्लैक लोगों से आकर्षित नहीं होती हैं. (फोटो क्रेडिट: AFP)

france girl anti islam
  • 5/9

इसके बाद मिला को एक शख्स ने अल्लाह के नाम पर धमकी दी थी और उसकी बेइज्जती की थी. मिला भी इससे भड़क गई थीं जिसके बाद उन्होंने इस्लाम धर्म को भला-बुरा कहा था. इसके बाद ही मिला के बयानों को लेकर बवाल हो गया था और उन्हें भद्दी गालियों के अलावा धमकियां मिलने लगी थीं. (फोटो क्रेडिट: रॉयटर्स)

france girl anti islam
  • 6/9

फ्रेंच टीवी के साथ इंटरव्यू में मिला ने कहा कि मुझसे जबरदस्ती स्कूल छुड़वाया गया और सिक्योरिटी कारणों का हवाला देकर चलते मुझे कहीं एडमिशन नहीं मिल रहा था. मेरी लाइफ बुरी तरह प्रभावित हो रही है. मैं बस फ्री होकर जीना चाहती हूं लेकिन मैं बाहर भी निकलती हूं तो ऐसा लगता है जैसे जेल में हूं. (फोटो क्रेडिट: AFP)

france girl anti islam
  • 7/9

मिला की एक किताब 'आईएम द प्राइज ऑफ योर फ्रीडम' भी रिलीज हुई है. इस किताब के सहारे भी वे धर्मों के पाखंड पर सवाल उठा रही हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि किसी धर्म के असहिष्णु, सेक्सिस्ट और होमोफोबिक होने के बावजूद भी हम इनकी आलोचना करने का अधिकार खो चुके हैं.  (फोटो क्रेडिट: AP)

france girl anti islam
  • 8/9

 पिछले साल एक लैंग्वेज स्टडी ट्रिप के दौरान उन्हें एक छात्र ने रेप करने की और मारने की धमकियां भी दी थीं. इस छात्र को बाद में अरेस्ट कर लिया था. मिला के वकील रिचर्ड माल्का ने कहा कि उसे अब तक 1 लाख से ज्यादा हेट मैसेज और जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं.  (फोटो क्रेडिट: AP)

france girl anti islam
  • 9/9

मिला कहती हैं कि वे किसी भी धर्म में विश्वास नहीं करती हैं और अपने आपको नास्तिक बताती हैं. वे 16 साल की उम्र से ही इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर धर्मों के खिलाफ खासकर इस्लाम की आलोचना के चलते काफी विवाद झेल रही हैं. कई लोगों के लिए फ्रेंच गर्ल फ्री स्पीच का सिंबल बन चुकी हैं वही कई लोग उन्हें इस्लामोफोबिक कहते हैं. फ्रेंच राष्ट्रपति मेक्रों भी इस युवती को ये कहकर सपोर्ट कर चुके हैं कि धर्म की आलोचना करने का लोगों को अधिकार है और उन्होंने कुछ भी गैर-कानूनी नहीं किया है. (फोटो क्रेडिट: रॉयटर्स)