scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

किसानों की ट्रैक्टर परेड शुरू, तोप की प्रतिकृति लगाकर प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारी

राजपथ पर परेड के बीच ट्रैक्टर रैली शुरू
  • 1/5

एक तरफ जहां 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर परेड चल रही है और भारतीय सेना अपने शक्ति और शौर्य का प्रदर्शन कर रही है वहीं दूसरी तरफ किसानों के ट्रैक्टर परेड की भी शुरुआत हो चुकी है. सिंघू बॉर्डर पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली शुरू कर दी है. इस दौरान टैक्ट्रर पर किसानों ने युद्धक टैंक कैनन की प्रतिकृति बनाई है जो आमतौर पर आप सेना के टैंकों में देखते हैं.

राजपथ पर परेड के बीच ट्रैक्टर रैली शुरू
  • 2/5

ट्रैक्टर पर युद्धक टैंक कैनन की प्रतिकृति को लेकर किसानों ने कहा कि देश की रक्षा के लिए किसान सेना में सेवा देते हैं इसलिए यह हमारा गौरव है, यही वजह है कि ट्रैक्टर रैली में टैंक के कैनन की प्रतिकृति का इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू हो चुकी है और आंदोलनकारी सड़कों पर बसों को किनारे कर ट्रैक्टर रैली के लिए जगह बनाने में जुटे हुए हैं.

राजपथ पर परेड के बीच ट्रैक्टर रैली शुरू
  • 3/5

बता दें कि ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों ने नोएडा मोड़ पर बैरिकेड तोड़ दिए हैं. इसके बाद पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े . बता दें कि कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. 
 

राजपथ पर परेड के बीच ट्रैक्टर रैली शुरू
  • 4/5

नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान स्टंट करते हुए एक हादसा भी हुआ है. किसान ट्रैक्टर के जरिए स्टंट कर रहे थे और इसी दौरान संतुलन बिगड़ने की वजह से ट्रैक्टर पलट गया. ट्रैक्टर पलटने से महानगर अध्यक्ष राजीव नागर घायल हो गए. मौके पर मौजूद सैकड़ों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर को सीधा किया और महानगर अध्यक्ष को बाहर निकाला.

राजपथ पर परेड के बीच ट्रैक्टर रैली शुरू
  • 5/5

किसानों की ओर से निकाली जा रही ट्रैक्टर परेड में जेसीबी भी शामिल हुई है. जेसीबी के अंदर बैठकर महिलाएं भी ट्रैक्टर परेड में शामिल हो रही हैं. जेसीबी से किसानो ने रास्ते चौड़े किए और बैरिकेड्स हटाए. संगीत की धुन और देशभक्ति के नारों के साथ किसानों के ट्रैक्टर आगे बढ़ रहे हैं. बता दें कि किसानों को सिंघु बॉर्डर पर 62 किलोमीटर, टिकरी बॉर्डर पर 63 किलोमीटर, और गाजीपुर बॉर्डर पर 46 किलोमीटर ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत दिल्ली पुलिस ने दी है.