scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बिहार: गंगा में मिले शवों को JCB से गड्ढा खोदकर दफनाया, कर्मचारी बोले- करीब 80 बॉडी थीं

नदी किनारे लग रहा है लाशों का अंबार
  • 1/5

बिहार और यूपी में गंगा किनारे रहस्यमय तरीके से बड़ी संख्या में लाशें सामने आ रही हैं. बिहार के बक्सर में मिले शवों को एक साथ दफना दिया गया है. चौसा प्रखंड के BDO और अंचलाधिकारी की देखरेख में शवों को JCB से गड्ढा खोदकर दफनाया गया. बक्सर में लाशों को दफनाने वाले शख्स ने बताया कि करीब 40 लाशों को दफना दिया गया है और लगभग उतनी ही लाशें अभी बाहर हैं. इन लाशों को लेकर बिहार के अधिकारियों ने कहा था कि यूपी से बहकर यहां आ गई होंगी. 

 नदी किनारे लग रहा है लाशों का अंबार
  • 2/5

इससे पहले बक्सर के जिलाधिकारी अमन समीर ने सभी लाशों का पोस्टमार्टम कराने और सैंपल लेकर सम्मानपूर्वक डिस्पोज करने की बात कही. हालांकि, महादेवा घाट पर सभी लाशों को बिना पोस्टमार्टम कराए ही गड्ढे में दफनाने की तस्वीर सामने आ गई.

नदी किनारे लग रहा है लाशों का अंबार
  • 3/5

सोमवार को बड़ी संख्या में शव मिलने के बाद बक्सर के बीडीओ ने साफ तौर पर कहा कि ये लाशें हमारे प्रदेश की नहीं हैं. हम लोगों ने घाट पर चौकीदार को नियुक्त कर रखा है ताकि यहां लाशों का समुचित तरीके से अंतिम संस्कार किया जा सके. 

नदी किनारे लग रहा है लाशों का अंबार
  • 4/5

दूसरी ओर, यूपी के हमीरपुर जिले से ऐसी ही दर्दनाक तस्वीरें सामने आई हैं, जहां पर यमुना नदी में एक साथ कई शवों को उतरता हुआ देखा गया. बताया गया कि गांव वाले अग्निदाह करने के बजाय शवों को सीधे यमुना में प्रवाहित कर रहे हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में भी गंगा में दर्जनों शव मिले हैं.

नदी किनारे लग रहा है लाशों का अंबार
  • 5/5

बता दें कि कुछ दिन पहले बिहार के कटिहार से शव को नदी में छोड़ने तस्वीर आई थी. एक शख्स की कोरोना से मौत होने के बाद एंबुलेंसकर्मी शव को एक नदी किनारे छोड़कर वहां से भाग गए थे. शव को नदी किनारे रखकर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने  के बाद जिला प्रशासन के जांच के आदेश दिए.