scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

डर से हाथ ऊपर कर खड़ा था बच्चा, फिर भी पुलिस ने मारी दी गोली, वीडियो आते ही मचा बवाल

shooting
  • 1/5

अमेरिका के शिकागो में पुलिस का ऐसा अमानवीय चेहरा देखने को मिला है जिसे जानकार आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि इनका काम लोगों की सुरक्षा करना है या फिर हत्या करना. पुलिस ने एक 13 साल के मासूम बच्चे को गोली मार दी जबकि वो बच्चा डर से अपने दोनों हाथ ऊपर किए हुए था,  पुलिस की इस बर्बरता का वीडियो सामने आने के बाद हर जगह इसकी तीखी आलोचना हो रही है.

shooting
  • 2/5

जिस बच्चे को पुलिस ने गोली मारी है उसका नाम एडम टोलेडो है. इस डरावनी पुलिस कार्रवाई के अंतिम क्षणों का वीडियो सामने आने के बाद अधिकारियों के लिए अब लोगों के सवालों का जवाब देना मुश्किल हो रहा है. वीडियो से पता चला है कि शिकागो के पुलिस अधिकारियों ने 29 मार्च को लगभग 2.30 बजे एक गली में 13 साल के बच्चे को गोली मार दी, क्योंकि वह 21 साल के एक अन्य युवक के साथ कथित रूप से एक ठेला लेकर पुलिस से भाग रहा था.

shooting
  • 3/5

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारी एरिक स्टिलमैन ने कथित तौर पर दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए एडम को गोली मार दी. अधिकारी ने दलील दी है कि उन्होंने ऐसा किसी संभावित बड़े नुकसान को रोकने के लिए किया क्योंकि एडम के हाथ में बंदूक थी. 

shooting
  • 4/5

नौ मिनट के बॉडीकैम वीडियो क्लिप में पुलिस वाले बच्चे की तरफ बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. वे जिसका पीछा कर रहे थे और जिसे बाद में गोली मारी गई उसकी पहचान बाद में एडम के रूप में की गई.

shooting
  • 5/5

पुलिस अधिकारी को वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, "गोलीबारी हुई, गोली चलाई गई. अब यहां एक एम्बुलेंस लेकर आओ. अधिकारी कहता है "मेरे साथ रहो, मेरे साथ रहो", अब कोई मेडिकल किट लाओ!" शिकागो पुलिस विभाग ने घटना के तुरंत बाद कहा कि टोलेडो के हाथ में एक बंदूक थी. वीडियो जारी करने से पुलिस के न्याय, और जाति के संबंधों के मुद्दों पर पहले से ही विवाद खड़ा होने की संभावना थी.