scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

पाकिस्तान: जिस होटल में था चीनी एंबेसडर का कार्यक्रम वहां हुआ धमाका, 5 की मौत

pakistan blast
  • 1/5

पाकिस्तान के क्वेटा में एक लग्जरी होटल में हुए आत्मघाती बम धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग बुरी तरह घायल हुए हैं. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक यह आत्मघाती धमाका था जिसे कार के जरिए अंजाम दिया गया. जानकारी के मुताबिक इस होटल में एक चीनी एंबेसडर के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

pakistan blast
  • 2/5

मामले की जानकारी देते हुए वहां के स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक लग्जरी होटल में आत्मघाती कार बम विस्फोट की पुष्टि हुई है और मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है.

pakistan blast
  • 3/5

आतंकवाद निरोधी विभाग ने एक बयान जारी कर कहा, दक्षिण पश्चिमी शहर क्वेटा में सेरेना होटल की पार्किंग में बुधवार को हुए हमले में पांच लोग मारे गए और लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए हैं. पहले चार लोगों की मौत हुई थी लेकिन बाद में इलाज के दौरान एक और शख्स ने दम तोड़ दिया.

pakistan blast
  • 4/5

बता दें इस धमाके की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान संगठन ने ली है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने बमबारी को "एक कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला" करार दिया है. ट्वीटर के जरिए इमरान खान ने कहा कि उनके राष्ट्र ने "आतंकवाद को हराने में महान बलिदान दिया है और हम इस संकट को फिर से बढ़ने नहीं देंगे."

pakistan blast
  • 5/5

क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत में है, जहां अलगाववादी समूह आजादी के लिए लंबे समय से पाकिस्तानी सरकार से लड़ रहे हैं. पाकिस्तानी तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूहों की भी वहां मौजूदगी है.