scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

मैकेनिक का कमाल, पुरानी मारुति को बना दिया 'करोड़ों की लैम्बॉर्गिनी'

Lamborghini
  • 1/7

असम के करीमगंज जिले में एक मोटर मैकेनिक ने सीमित स्थानीय संसाधनों का उपयोग करके एक लग्जरी कार विकसित की है. करीमगंज के भांगा इलाके के एक मोटर मैकेनिक नुरुल हक ने एक पुरानी मारुति स्विफ्ट कार को स्पोर्ट्स कार में बदल दिया जो इतालवी लग्जरी कार लैम्बॉर्गिनी के मॉडल की तरह दिखती है. (सभी तस्वीरें- फेसबुक)

Lamborghini
  • 2/7

30 साल के नुरुल हक ने कहा कि उन्होंने अपने प्रोजेक्ट पर 6.2 लाख रुपये खर्च किए हैं और वह हमेशा से लैम्बॉर्गिनी जैसी स्पोर्ट्स कार चलाना चाहते थे. 

Lamborghini
  • 3/7

नुरुल हक ने कहा, "ऐसी लग्जरी कार बनाना और चलाना मेरा सपना था. मुझे लैम्बॉर्गिनी कारें पसंद हैं और आखिरकार, मैंने एक पुरानी मारुति स्विफ्ट कार को अपने सपनों की कार में बदल दिया है."

Lamborghini
  • 4/7

पेशे से एक मोटर मैकेनिक, नूरुल भांगा इलाके में एक गैरेज, एन मारुति कार केयर के मालिक हैं. कोरोना लॉकडाउन की पहली लहर ने उन्हें बिना काम के घर पर बैठने के लिए मजबूर कर दिया और उन्होंने एक पुरानी मारुति स्विफ्ट कार के इंजन को अनुकूलित करके इतालवी लक्जरी कार मॉडल बनाने का फैसला किया.

Lamborghini
  • 5/7

नुरुल ने कहा, "पिछले आठ महीनों से मैं अपने प्रोजेक्ट में लगा हुआ हूं. मेरे प्रोजेक्ट का कुल खर्च करीब 6.2 लाख रुपए है. उन्होंने बताया "सबसे पहले, मैंने YouTube वीडियो देखकर एक लैम्बॉर्गिनी मॉडल के कुछ हिस्सों का निर्माण शुरू किया. 

Lamborghini
  • 6/7

नुरुल ने बताया, ''मुझे एक लैम्बॉर्गिनी कार की कीमत पता है लेकिन उस प्रकार की कार को चलाना मेरा सपना था और मैंने आखिरकार इसे बना लिया." सोशल मीडिया पर अपनी मॉडिफाइड कार की कुछ तस्वीरें पोस्ट करने के बाद हक अब स्थानीय सेलिब्रिटी बन गए हैं. उनके गैरेज में कई लोग कार के साथ सेल्फी लेने आए हैं.

Lamborghini
  • 7/7

नुरुल हक ने यह भी कहा कि उनकी अगली इच्छा फेरारी कार की प्रतिकृति बनाने की है, और वह एक अन्य लग्जरी स्पोर्ट्स कार की एक प्रतिकृति बनाने की योजना बना रहे हैं.