scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

जिस दवा ने ठीक किया ट्रंप का कोरोना, अब वही आम अमेरिकियों के लिए बनेगी संजीवनी

रेजेनरॉन से उपचार
  • 1/5

कोरोना वायरस संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है और लोग तेजी से इसका शिकार हो रहे हैं. ऐसे में अमेरिका के खाद्य और औषधि विभाग ने शनिवार को आपातकालीन स्थिति में रेजेनरॉन से उपचार की अनुमति दे दी है. बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित हो जाने पर इसी के जरिए उनका इलाज किया गया था जिसके बाद वो जल्द ही ठीक हो गए थे. 

रेजेनरॉन से उपचार
  • 2/5

रेजेनरॉन द्वारा किए गए उपचार में दो एंटीबॉडी का उपयोग किया गया है. बीते महीने राष्ट्रपति ट्रंप के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसके जरिए इलाज करने पर आशाजनक परिणाम मिले थे और उन्हें जल्द ही संक्रमण से मुक्ति मिल गई थी.

रेजेनरॉन से उपचार
  • 3/5

ट्रंप ने वाल्टर रीड आर्मी मेडिकल सेंटर से व्हाइट हाउस लौटने के बाद एक ट्विटर वीडियो में 7 अक्टूबर को इलाज की इस विधि की प्रशंसा की थी. उन्होंने लिखा था कि "वे इसे सिर्फ चिकित्सीय पद्धति कहते हैं, लेकिन मेरे लिए ऐसा नहीं है. "इसने मुझे बेहतर बना दिया, ठीक है. मैं इसे एक इलाज कहता हूं''.

रेजेनरॉन से उपचार
  • 4/5

एफडीए ने कहा कि एंटीबॉडी उपचार कैसिरिविमाब और इमदेविमब को मंजूरी दे दी गई है. वयस्कों और बाल रोगियों में हल्के से मध्यम कोविड ​​-19 के उपचार के लिए यह एक साथ दिया जाना चाहिए.

रेजेनरॉन से उपचार
  • 5/5

खाद्य और औषधि विभाग (एफडीए) ने लिखा, "कासिरिवामब और इमदेविमाब उन रोगियों के लिए अधिकृत नहीं हैं, जिन्हें कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है या उन्हें ऑक्सीजन थेरेपी की आवश्यकता है." कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों में कैसिरिविमाब और इमदेविमैब उपचार का लाभ नहीं मिला है."