scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

उगांडा: सुरक्षाकर्मियों से AK-47 छीनकर गोलियां बरसाते हुए नंगे बदन भागे 200 कैदी

मोरोटो जिले की जेल से एक साथ 200 कैदी भागे
  • 1/5

अफ्रीकी देश उगांडा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पूर्वोत्‍तर इलाके में स्थित मोरोटो जिले की जेल से एक साथ 200 कैदी भाग निकले. इस घटना में सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि जो 200 कैदी जेल से भागे उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीन लिए और कपड़े उतारकर नंगे बदन भाग खड़े हुए.  

मोरोटो जिले की जेल से एक साथ 200 कैदी भागे.
  • 2/5

उगांडा की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोरोटो जेल से 200 कैदी भागे हैं. बताया जा रहा है कि कैदियों ने सुरक्षा कर्मियों को बंधक बना लिया और उनसे पंद्रह AK 47 रायफल और कई हथियार छीने. इसके बाद पकड़े जाने के डर से सभी कैदियों ने कपड़े उतार लिए और नंगे बदन भाग निकले. 

मोरोटो जिले की जेल से एक साथ 200 कैदी भागे.
  • 3/5

दरअसल, मोरोटो जेल में कैदियों को पीले रंग के कपड़े पहनाए जाते हैं. कैदियों को यह डर सता रहा था कि सेना उन्‍हें आसानी से पकड़ लेगी इसलिए वो पहचान छुपाने के लिए कपड़े जेल में ही छोड़ गए. 

मोरोटो जिले की जेल से एक साथ 200 कैदी भागे.
  • 4/5

ब्रिगेडियर फ्लाविया बायक्वासो ने बताया कि भागने वाले कैदियों में कई खूंखार अपराधी भी शामिल हैं. जिन पर हत्या, रेप, डकैती, चोरी समेत कई गंभीर मामले दर्ज हैं. सुरक्षा बल अब इन कैदियों की तलाश कर रहे हैं. जेल से फरार होने के दौरान कैदियों और सुरक्षाकर्मियों में गोलीबारी भी हुई जिसमें एक सैनिक और दो कैदी की मौत हो गई. 

मोरोटो जिले की जेल से एक साथ 200 कैदी भागे.
  • 5/5

बताया जा रहा है कि ये कैदी जेल से सटे जंगल की ओर भाग गए हैं. कुछ दिन पहले ही मोरोटो जेल में तीन कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके कारण बाकी कैदियों में डर फ़ैल गया था. जेल कर्मचारियों का यह भी कहना है कि कोरोना की वजह से कैदी बेहद घबराए हुए थे शायद इसी वजह से कैदियों ने इस घटना को अंजाम दिया.