scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

शराब पी-पीकर कोमा में चली गई थी ये युवती, कोरोना महामारी ने यूं बचा ली जान

ओलिविया अपनी दोस्त के साथ
  • 1/6

यूं तो कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को कई स्तर पर नुकसान पहुंचाया है लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जिनकी जिंदगी कोरोना वायरस के चलते पूरी तरह से पलट गई है. इंग्लैंड में रहने वाली एक युवती के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. अपने सर्कल में पार्टी गर्ल के नाम से मशहूर 21 साल की ओलिविया इबिटसन खूब शराब पीती थी जिसके चलते उनके हालात भी खराब होने लगे थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते उन्हें नई जिंदगी मिली है. (फोटो साभार: केनेडी मीडिया)

ओलिविया
  • 2/6

ओलिविया ने कहा कि वे 15 साल की उम्र से ही शराब पी रही थीं. 18-19 की उम्र तक आते-आते वे रोज शराब पीने लगी थीं. पार्टी में जाने से पहले ही वे दो वाइन की बोतल खत्म कर देती थीं. उनके बिहेवियर के चलते उनके दोस्त दूर जा चुके थे और वे अक्सर इन पार्टियों में नशे के बाद डरा हुआ महसूस करती थीं. हैंगओवर होने पर वे फास्ट फूड का रुख करती थीं जिसके चलते उनकी लाइफस्टाइल काफी खराब हो चुकी थी. (फोटो साभार: केनेडी मीडिया)

ओलिविया अपनी दोस्त के साथ
  • 3/6

ओलिविया को टाइप 1 डायबिटीज की शिकायत है. साल 2019 में उनके हालात बेहद खराब हो गए थे. उन्होंने अत्यधिक शराब पी ली थी और उन्हें उस दौरान निमोनिया भी था. वे क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल में दो दिनों तक कोमा में भी रही थीं. इंग्लैंड में मार्च 2020 में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगा था और ओलिविया ने तभी अपने आपको बदलने का मन बनाया. (फोटो साभार: केनेडी मीडिया)

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 4/6

कोरोना लॉकडाउन को ओलिविया ने काफी सकारात्मक ढंग से लिया. ओलिविया को एहसास हुआ कि जंक फूड और शराब के चलते उनका वजन काफी बढ़ चुका है. उन्होंने कहा- मैंने नोटिस किया कि कुछ भी खुला नहीं है. पब, बार सब बंद थे. मुझे लगा कि मैं इस मौके का फायदा उठा सकती हूं. मैंने सिर्फ पानी पीने और ग्रीन टी पीने पर फोकस किया. इसके बाद मैंने हल्की एक्सरसाइज करनी भी शुरू की.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 5/6


ओलिविया ने पिछले 10 महीनों से शराब नहीं पी है और उनका वजन भी काफी कम हुआ है. ओलिविया अब दूसरे लोगों को भी अपनी आदतें सुधारने के लिए मोटिवेट कर रही हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप बदलाव चाहते हैं तो मेरे हिसाब से आपके लिए ये सबसे बेहतरीन मौका है और मुझे नहीं लगता कि आपको फिर कभी ऐसा मौका मिल सकता है.    
 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 6/6

ओलिविया ने कहा कि पहले जब मैं काफी ड्रिंक करती थी तो मेरे लिए डेटिंग ऑप्शन नहीं था और मैं किसी भी लिहाज से किसी सीरियस रिलेशनशिप के लिए तैयार नहीं थी. लेकिन मैंने लॉकडाउन के दौरान एक शख्स से बातें करनी शुरू की और जब लॉकडाउन खत्म हुआ था तो हमारी मुलाकात भी हुई थी. मैं अब एक रिलेशनशिप में हूं और काफी खुश हूं और जल्द ही हम साथ वर्कआउट जाने की तैयारी कर रहे हैं. मुझे लगता है कि ये लॉकडाउन कई लोगों के लिए काफी खराब साबित हुआ है लेकिन मेरे जैसे हालात थे, उस हिसाब से मैं कहूंगी कि लॉकडाउन ने मेरे लिए चीजें बेहतर की हैं.